Corona Patients Found: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे के अंदर 453 मरीजों की पहचान

Corona Patients Found: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 453 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। वहीं 296 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हजार 389 हो गई है, जिनका इलाज जारी है। इधर, अंबिकापुर में छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री TS सिंहदेव ने शुक्रवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा में कोविड के निशुल्क बूस्टर डोज का शुभारंभ किया। 18 से 59 आयु वर्ग के ऐसे व्यक्ति जिन्होंने कोविड के दोनों डोज 6 माह पहले लगवा लिया है वे सभी टीकाकरण केन्द्रों में निशुल्क एहतियाती डोज लगवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Organized Placement Camp: सुरक्षा जवान और सुरक्षा सुपरवाइजर के पद के लिए प्लेसमेंट कैंप, इन पदों पर भी होगी भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री ने टीकाकरण के संबंध में चिकित्सकों और एएनएम से पूछताछ कर जानकारी ली। उन्होंने कम से कम वायल की नुकसान हो इसका ध्यान रखने के निर्देश दिए। मंत्री सिंहदेव ने कहा कि कोविड संक्रमण के खतरे से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। टीकाकरण के बाद शरीर संक्रमण के खतरे से बचाव कर पाएगा। संक्रमण होगा तो भी गंभीर लक्षण नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि 15 जुलाई से 75 दिन के लिए 18 से 59 आयु वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क बूस्टर डोज लगाई जाएगी, जो अब तक कोई भी डोज नहीं लगाए है वे जल्द से जल्द डोज लगवाएं। सर्दी-खांसी बुखार हो तो टीका न लगवाएं। (Corona Patients Found)

उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों का भी टीकाकरण होना जरूरी है, लेकिन वैकल्पिक आधार पर टीकाकरण के लिए बच्चों और उनके अभिभावकों को प्रोत्साहित किया जाना है। अभिभावकों की सहमति से ही ऐसे बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। शुभारंभ अवसर पर महापौर डॉ अजय तिर्की ने बूस्टर डोज लगवाया। इसके साथ ही अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि और अधिकारियों ने भी बूस्टर डोज लगवाया। इस दौरान पर छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफी अहमद, छत्तीसगढ़ आदिवासी स्थानीय स्वास्थ्य परंपरा और औषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, CMHO डॉ PS सिसोदिया समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। (Corona Patients Found)

Related Articles

Back to top button