Trending

Weather Update Today: अगले 5 दिनों में होगी आफतभरी बारिश, चलेगी आंधी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में इन दिनों अप्रैल के आखिरी सप्ताह में मौसम के मिजाज में कई परिवर्तन देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान और आसपास के आसमान में एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम की स्थिति अभी सामान्य बनी रहेगी। इसके प्रभाव में देश के कई हिस्सों में अभी बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं।

Weather Update Today

मौसम विभाग के ताजा अपडेट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना है। आज इन दोनों राज्यों के कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। वहीं, दक्षिण भारत में भी बारिश को लेकर पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें : Borebasi: पोषक तत्वों से भरपूर हैै बोरे-बासी, बीपी और हाइपरटेंशन रहता है कंट्रोल

आईएमडी (IMD) के जारी निर्देश अनुसार, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाकट, तमिलनाडु और केरल में आज से अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार हैं। केरल में 30 अप्रैल तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। तेलंगाना में आज ओले गिरने की भी संभावना है।

मंगलवार से ही प्रचंड गर्मी के बाद कई मैदानी राज्यों में जोरदार बारिश के बाद गर्मी से राहत देखने को मिल रही है। वहीं इस बारिश की वजह से टेंपरेचर में भी काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के अधिकांश स्थानों पर तेज गरज और चमक के साथ भारी बारिश का अंदेशा जारी कर दिया हैं।

किन राज्यों में गिरेंगे ओले?

मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आज ओले गिर सकते हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिनों तक ओलावृष्टि का अनुमान है।

दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौमस का हाल

IMD, के अनुसार नई दिल्ली में आज आंशिक तौर पर काले घने मेघ छाए रह सकते हैं। 27 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 21 और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, अगले तीन दिन तक बारिश होने के आसार भी हैं। मौसम विभाग की मानें तो, अगले 1 हफ्ते तक बारिश और गरज हो सकती है।

ऑरेंज अलर्ट किया है जारी

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं मामूली वर्षा की आशंका है। इसके अतिरिक्त बर्फबारी भी हो सकती है। जिसके चलते राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम थोड़ा शुष्क रहेगा। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 27 अप्रैल को कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर तक तेज हवाएं चलने और बिजली चमकने की आशंका जताई गई है। (Weather Update Today)

Related Articles

Back to top button