काम में लापरवाही बरतना पड़ा भारी, कोदोपारा के दो प्रधान पाठक, शिक्षक एलबी और सहायक शिक्षक एलबी निलंबित

Jashpur BEO Action: जशपुर जिला पंचायत CEO अभिषेक कुमार ने शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कोदोपारा के प्रधान पाठक विराजन राम, जयकिशोर कुजूर, शिक्षक एलबी हेमंत कुजूर और सहायक शिक्षक एलबी रविशंकर गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। दरअसल, जिला पंचायत CEO और बगीचा विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन और छात्र-छात्राओं के बयान के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। चारों शिक्षकों पर आरोप है कि वे अध्यापन का काम नहीं करते थे। वहीं स्कूल में अनियमित उपस्थिति,  स्कूल रजिस्टर में हस्ताक्षर करने के बाद चले जाने समेत शराब का सेवन करने जैसे शिकायत सही पाए गए।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : न्योता भोज में शामिल हुए उप मुख्यमंत्री अरुण साव और स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल

शिक्षकों की ये हरकत छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 03 और नियम 23 के विपरीत है, जो कदाचरण की श्रेणी में आता है। ऐसे में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कोदोपारा के प्रधान पाठक विराजन राम, जयकिशोर कुजूर, शिक्षक एलबी हेमंत कुजूर और सहायक शिक्षक एलबी रविशंकर गुप्ता को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण और अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी बगीचा नियत किया गया है। संबंधितों को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। (Jashpur BEO Action)

धमतरी में 2 वाहन जब्त

वहीं धमतरी में कलेक्टर नम्रता गांधी के निर्देश पर जिले में खनिज विभाग की ओर से गौण खनिज आधारित क्षेत्रों से रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन और भंडारण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कुरूद क्षेत्र से अवैध रेत परिवहन करते पाए जाने पर बीते रात को 2 वाहन जब्त कर कुरूद मंडी में सीज किया गया। बता दें कि छत्तीसगढ़ में रेत, मुरम और मिट्टी के अवैध खनन की शिकायत लगातार मिल रही है, जिसके आधार पर जिला प्रशासन और खनिज विभाग की टीम दबिश देकर कार्रवाई कर रही है, ताकि अवैध उत्खनन और तस्करी पर रोक लगाई जा सके। हालांकि माफियाओं के हौसले बुलंद है। (Jashpur BEO Action)

Related Articles

Back to top button