शंकराचार्य को सुनने उमड़े भक्त, हिंदू राष्ट्र का संकल्प लेकर लोगों ने रचा मुरा में इतिहास

सूरज सोनी- संवाददाता, अनमोल न्यूज 24 खरोरा : Puri Peethadhishwar Nischalanand: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे धरसींवा विधानसभा के मुरा में इन दिनों तीन दिवसीय विशाल हिंदू राष्ट्र धर्मसभा का आयोजन हो रहा है। इस दौरान आयोजन में हजारों की संख्या में पहुंचे भक्त पुरी पीठाधीश्वर निश्चलानंद सरस्वती से आशीर्वाद ग्रहण कर रहे हैं। साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित लखन लाल मिश्रा की पून्यभूमि गांव मुरा में हो रहे इस ऐतिहासिक आयोजन में हजारों की संख्या में लोग पहुंचकर सनातन के रंग में रंग रहे हैं। आयोजन स्थल पर मीडिया से बात करते हुए ग्रामीणों ने बताया कि पहली बार उनके क्षेत्र में इतना बड़ा आयोजन हो रहा है।

यह भी पढ़ें:- Lok Sabha Election: तो क्या देर रात BJP ने फाइनल कर ही लिए उम्मीदवार? आज जारी हो सकती है पहली लिस्ट

ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब धरसींवा विधानसभा क्षेत्र में इतना बड़ा आयोजन हो रहा है। शंकराचार्य उनके बीच संवाद स्थापित कर रहे हों। ग्रामीणों ने कहा कि गणेश शंकर मिश्रा के द्वारा कराए जा रहे इस आयोजन से हर किसी में उत्साह है। इस धर्मसभा में बड़ी संख्या में हिंदू धर्मावलंबी सम्मिलित हो रहे हैं। साथ ही इस आयोजन के लिए वे गणेश शंकर मिश्रा का धन्यवाद दे रहे हैं। गौरतलब है कि प्रशासनिक अधिकारी रहे गणेश शंकर मिश्रा न सिर्फ धर्म से जुड़े कामों को लेकर क्षेत्र में सक्रियता दिखाते हैं, बल्कि विधानसभा चुनाव से पहले उनके द्वारा सामाजिक कुरीति के रूप में प्रचलित शराब को बंद करने को लेकर भी हुए आयोजन को उस दौरान लोगों ने बखूबी सराहा था। (Puri Peethadhishwar Nischalanand)

वहीं विधानसभा चुनाव में शराबबंदी बड़ा मुद्दा तो बना ही था, इसके अलावा बहुत सारे गांव में शराब बिकना पूरी तरह से बंद हो गया है, जिसका श्रेय गणेश शंकर मिश्रा को जाता है। धर्म सभा में पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि जीविका जीवन के लिए हो, जीविका के लिए जीवन नहीं होना चाहिए। मनुष्य अपने इसी जीवन में अच्छे कर्म कर पुण्य को प्राप्त कर सकते है। कोई भी जाति वर्ण के जो प्रकृति के निवृत्त है, वह सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि समाज को शिक्षा, रक्षा, अर्थ और सेवा के क्षेत्र में सशक्त बनने के साथ ही प्रबुद्ध होने की जरूरत है। सशक्त समाज से ही आने वाले पीढ़ी मजबूत और प्रबुद्ध होगा और कोई भी शब्द बाण से उन्हें गलत मार्ग के लिए विचलित नहीं कर पाएंगे। सनातन धर्म का संबंध परलोक से होता है। सनातन धर्म सबको साथ लेकर चलते हैं। (Puri Peethadhishwar Nischalanand)

Related Articles

Back to top button