2 Constables Suspended: शिकायत दर्ज करने के बदले 2 आरक्षकों ने महिला से मांगी रिश्वत, SP ने किया निलंबित

2 Constables Suspended: दुर्ग जिले में महिला से रिश्वत मांगना 2 आरक्षकों को भारी पड़ गया। दरअसल, मामले का वीडियो वायरल होने के बाद SP ने दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। दरअसल, महिला धोखाधड़ी की शिकायत करने के लिए थाने पहुंची थी, जो वसूली का शिकार हो गई। थाने के अंदर घुसने से पहले ही 2 आरक्षकों ने उसे रोका और रुपए दिलाने का झांसा देकर कमीशन के नाम पर 40 हजार वसूल लिए। इस पूरे मामले का महिला ने वीडियो बना लिया। वीडियो सामने आने के बाद SP ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी कुम्हारी थाने के SI का शव के नाम पर रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ था। जानकारी के मुताबिक भिलाई 3 निवासी जुमरातन बेगम ने वीडियो एविडेंस के साथ दोनों सिपाहियों की शिकायत SP से की है।

यह भी पढ़ें :- Shiv Sena Support Murmu: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिला शिवसेना का साथ, उद्धव ठाकरे ने कहा मुझे विरोध करना चाहिए था, पर…

पीड़ित महिला ने बताया कि उसने पंचशील नगर चरोदा के रहने वाले मोहम्मद इकबाल रसूल को 7 लाख 50 हजार रुपये आपसी लेन-देन के चलते दिया था। चार साल बीत जाने के बाद भी इकबाल महिला को रुपए लौटाने से इंकार कर रहा था। इस पर महिला शिकायत लेकर भिलाई तीन थाने पहुंची थी। थाने के बाहर ही सिपाही विजय सिंह और कृष्णा सिंह मिल गए, जिन्होंने आने का कारण पूछा। महिला ने बताया कि इकबाल रसूल उसके रुपए वापस नहीं कर रहा है। इस पर दोनों सिपाहियों ने महिला का पैसा दिलाने के नाम पर 10 प्रतिशत कमीशन देने की बात कही। महिला से बात होने के बाद आरक्षक विजय सिंह ने महिला से 40 हजार रुपए ले लिए। जब सिपाही और पैसे देने के लिए महिला पर दबाव बनाने लगे तो उसने वीडियो बना लिया। जुमरातन बेगम ने बताया कि उसे इकबाल से 7.50 लाख रुपए लेने थे। उसके पास उसका इकरारनामा भी था। (2 Constables Suspended)

उन्होंने बताया कि 24 जून को आरक्षक विजय सिंह ने मोहम्मद इकबाल रसूल से मिलकर पीड़िता के ऊपर दबाव बनाया और पुराना इकरारनामा फाड़कर उसके स्थान पर 6 लाख 50 हजार रुपये का दूसरा इकरारनामा बनवाया। इसके बाद इकबाल से महिला को 3 लाख 50 हजार रुपए दिलवाया। इसके बाद आरक्षक विजय सिंह और कृष्णा सिंह महिला पर दबाव बनाकर उससे रिश्वत मांग रहा थे। दुर्ग SP अभिषेक पल्लव जिले के ऐसे पहले SP बन गए जो हर कार्रवाई का सही कारण दिखा रहे हैं, फिर वो पुलिस की छवि क्यों न धूमिल करता हो। SP पल्लव ने दोनों सिपाहियों के सस्पेंशन ऑर्डर में स्पष्ट रूप से लिखा है कि उन्होंने दोनों सिपाहियों को लेन-देन की शिकायत मिलने पर सस्पेंड किया है। अब तक आए दूसरे SP विभागीय कारण बताकर आदेश निकालते थे। दुर्ग SP पल्लव की इस पारदर्शिता की चारों तरफ तारीफ हो रही है। (2 Constables Suspended)

बता दें कि ये एक हफ्ते के अंदर दुर्ग पुलिस की ओर से रिश्वत लेने का दूसरा स्टिंग किया गया है। इससे पहले 6 जुलाई को कुम्हारी थाना में पदस्थ SI प्रकाश शुक्ला को रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड किया जा चुका है। शुक्ला ने खुदकुशी के मामले में पंजाब से आए परिजनों को शव देने के बदले 45 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। परिजनों ने इसका वीडियो बनाया SP दुर्ग से एविडेंस के साथ शिकायत की थी। SI शुक्ला के खिलाफ विभागीय जांच बैठ गई है। बता दें कि प्रदेश में आए रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके आधार पर कार्रवाई भी हो रही है। (2 Constables Suspended)

Related Articles

Back to top button