छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी दबिश , उद्योगपति व कारोबारियों के यहां पहुंची टीम

IT RAID : छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की जांच और छापों के बीच एक बार फिर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आईटी) की एंट्री हुई है. जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक आईटी की कई टीमों ने बुधवार सुबह राजधानी रायपुर व रायगढ़ में कई उद्योगपति और कारोबारियों के यहां छापा मारा है. राजधानी में उद्योग भवन के पास, शंकर नगर, अवंती विहार और चौबे कॉलोनी में छापे की जानकारी है. यहां कुछ कारोबारियों के अलावा बिल्डर व उनके सीए के यहां और रायगढ़ में सालासर स्टील ग्रुप से जुड़े ठिकानों पर छापे की खबर है.

यह भी पढ़े :- 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की सृष्टि, CM के गृह जिले की घटना

बता दें कि ईडी की छापेमारी (IT RAID) शांत होने के बाद दो तीन दिनों से आईटी के छापे की चर्चा शुरू हो गई थी. सोमवार देर शाम-रात को आईटी छापे की खबरें आने लगी थीं. हालांकि बाद में यह जानकारी आई कि ईडी ने पेंशनबाड़ा में किसी परिसर के बाहर खड़ी गाड़ियों से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं. वहीं, 20 लाख कैश मिलने की भी बात आई थी. हालांकि ईडी की ओर से इस संबंध में कोई सूचना जारी नहीं की गई है.

इससे पहले ईडी ने को थी बड़ी कार्यवाही

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी ईडी की लंबी कार्यवाही चल रही है. कोयला ट्रांसपोर्ट परमिट में गड़बड़ी और मनी लांड्रिंग के मामले में एक आईएएस अफसर और 3 कारोबारियों को ईडी ने गिरफ्तार किया है. कारोबारी सूर्यकांत तिवारी से ईडी पूछताछ कर रही है और बाकी 2 कारोबारी और एक आईएएस अफसर को जेल भेज दिया गया है. (IT RAID)

यह भी पढ़ें:- खड़े ट्रक में घुसा तेज रफ्तार वाहन, 5 लोगों की मौके पर ही मौत, 13 घायल

Related Articles

Back to top button