रामायण के पात्र शबरी, जटायु के निस्वार्थ कार्यों से सभी को प्रेरणा लेना चाहिए: मंत्री टंकराम वर्मा

Minister Tankaram on Ram: राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा धरसींवा विकासखंड के जरौदा गांव में आयोजित भक्त गुहा राज की जयंती में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने हे भारत के राम जागो मैं तुम्हे जगाने आया हूं, वाक्य से संबोधन शुरू करते हुए कहा कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति श्रीराम के चरित्र को भलीभांति जानता है। रामायण के पात्र निषाद राज, शबरी और जटायु के कार्यों से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। राम के भक्त और सेवक गुहा राज सभी के निस्वार्थ कर्म करने का प्रेरणास्त्रोत हैं। आज के समय में मानवता की सेवा ही परम धर्म है।

यह भी पढ़ें:- सुबह हो या शाम… इनके जीवन में है बस राम-राम-राम, पढ़ें विशेष लेख

कार्यक्रम में धरसींवा विधायक पद्मश्री अनुज शर्मा ने कहा कि भगवान राम को नदी पार कराने वाले निषाद समाज अन्य समाज के लिए निस्वार्थ कार्य करने की प्रेरणा देने वाला समाज है। वर्तमान में सरकार अपने नीतियों के अनुरूप जनता को दिए गए वचन को लगातार पूरा करते जा रही है। इस अवसर पर रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा,धरसींवा जनपद अध्यक्ष उत्तरा भारती कमल, सभापति जिला पंचायत हरिशंकर निषाद, जनपद उपाध्यक्ष चंद्रकांत वर्मा, तिल्दा जनपद सभापति शिव शंकर वर्मा, जरौदा के सरपंच धनंजय वर्मा,निषाद समाज के अध्यक्ष परुऊ राम निषाद, कुर्मी समाज के केंद्रीय अध्यक्ष चोवा राम वर्मा,  एम आर निषाद, डॉ. श्रवण निषाद समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। (Minister Tankaram on Ram)

21 हजार लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

धार्मिक नगरी अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। दुर्ग जिले में भी समारोह को लेकर उत्साह में कोई कमी नहीं है। दुर्ग जिले में भव्य-वृहद रूप से भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम और कला जत्था के माध्यम से जिला-विकासखंड स्तर पर किया जा रहा है। जिला मुख्यालय दुर्ग समेत तीनों विकासखण्डों में प्रमुख मंदिरों में मानस मंडलियों के मानस गायन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 21 जनवरी को जिला मुख्यालय के पंडित रविशंकर स्टेडियम में 21 हजार लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। नगर के विभिन्न छोटे-बड़े मंदिरों से भक्तगण भव्य शोभायात्रा निकालकर पंडित रविशंकर स्टेडियम पहुंचे और दोपहर 3 बजे से विशाल जनसमुदाय ने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू किया, जो शाम तक चलता रहा। (Minister Tankaram on Ram)

Related Articles

Back to top button