Asian Games 2023 : भारत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स में भारतीय निशानेबाजों ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम शूटिंग स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीत लिया है. भारत के खाते में अबतक 7 मेडल आ चुके हैं. बता दें कि 19वें एशियाई गेम्स का आयोजन चीन के हांगझोउ में हो रहा है जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक चलेगा. इस दौरान कुल 40 खेलों की 482 स्पर्धाओं होंगी, जिसमें 45 देशों के 10,000 से अधिक एथलीट पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.

यह भी पढ़े :- Horoscope 26 September 2023 : इस राशि के जातकों का पूजा पाठ में विशेष मन लगेगा, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

इससे पहले रविवार को एक रजत और एक कांस्य पदक जीता जबकि नौकायन में भी दो रजत और एक कांस्य पदक के साथ भारत प्रतियोगिताओं के पहले दिन कुल पांच पदक जीतने में सफल रहा.वहीं, आज यानी 25 सितंबर को क्रिकेट में बड़ा दिन है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम का गोल्ड मेडल मैच श्रीलंका महिला से होना है. (Asian Games 2023)

वहीं, इसके अलावा भारतीय एथलीट टेनिस और वुशु में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. निशानेबाजी में पदक आने की संभावनाएं हैं क्योंकि विभिन्न श्रेणियों में कई भारतीयनिशानेबाज प्रतिस्पर्धा में नजर आएंगे. रविवार को रोइंग में प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा और थंजाम प्रिया देवी और रुक्मणी W8+ फाइनल में मेडल हासिल करने की कोशिश करेंगी. (Asian Games 2023)

ऐश्वर्य तोमर, रुद्रांक्ष पाटिल और दिव्यांश पंवार, 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट (निशानेबाजी): गोल्ड मेडल
मेहुली घोष, आशी चौकसे और रमिता जिंदल- 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट (निशानेबाजी): सिल्वर मेडल
अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह, मेन्स लाइटवेट डबल स्कल्स (रोइंग): सिल्वर मेडल
बाबू लाल और लेख राम, मेन्स कॉक्सलेस डबल्स- (रोइंग): ब्रॉन्ज मेडल
मेन्स कॉक्स्ड 8 टीम- (रोइंग): सिल्वर
रमिता जिंदल- वूमेन्स 10 मीटर एयर राइफल (शूटिंग): ब्रॉन्ज मेडल
आशीष, भीम सिंह, जसविंदर सिंह और पुनीत कुमार- मेन्स कॉक्सलेस 4 (रोइंग): ब्रॉन्ज मेडल

Related Articles

Back to top button