Trending

Atal Bihari Vajpayee University: 25 अप्रैल से शुरू होगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, घर बैठे लिख सकते हैं पर्चा

Atal Bihari Vajpayee University: बिलासपुर में अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग ने ऑनलाइन एग्जाम की घोषणा की है। इसके साथ ही टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। अटल यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 25 अप्रैल से शुरू होकर 7 मई तक चलेंगी। पेपर ऑनलाइन मिलेगा और आंसर-शीट कॉलेजों से मिलेगी। स्टूडेंट्स अपने घरों से ही पर्चा हल करेंगे।

इसे भी पढ़ें :- बाहर आने के बाद बोले कालीचरण महाराज; ‘मैं अपनी टिप्पणियों पर कायम हूं

राज्य शासन ने ऑनलाइन-ब्लाइंडेट मोड पर कॉलेजों की परीक्षा लेने का आदेश जारी किया है। अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी (Atal Bihari Vajpayee University) ने एग्जाम के लिए नई समय सारिणी घोषित कर दी है। पहले मुख्य परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में 19 अप्रैल से लेने की तैयारी की गई थी। लेकिन, इसी बीच 21 अप्रैल को दीक्षांत समारोह होने वाला है। इसके चलते अब 12 दिनों के भीतर सभी कक्षाओं की परीक्षाएं समाप्त हो जाएंगी।

परीक्षार्थियों को कॉलेजों में आंसर-शीट बांटे जाएंगे। कॉलेजों के प्राचार्यों को पिछले साल की बची हुई उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण करने को कहा गया है। ऑनलाइन मोड में स्टूडेंट्स अपने घर से पर्चा हल करेंगे। ऑनलाइन एग्जाम में शहीद नंदकुमार पटेल विवि रायगढ़ के अंतिम वर्ष के दो हजार 500 छात्र-छात्राएं भी शामिल होंगे।

यूनिवर्सिटी की तरफ से एग्जाम के एक सप्ताह पहले वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया जाएगा, जिसे स्टूडेंट्स डाउनलोड कर सकेंगे। इसमें उन्हें एनरॉलमेंट और रोल नंबर दिए जाएंगे। यूनिवर्सिटी ने यह भी स्पष्ट किया है कि ऑनलाइन एग्जाम में पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना की व्यवस्था नहीं रहेगी। न ही एग्जाम में सूचना का अधिकार अधिनियम लागू नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button