अहमदाबाद में आज भी बारिश की आशंका, मैच रद्द होने पर गुजरात बनेगा चैंपियन

GT CSK IPL Final: IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच आज रिजर्व डे पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। IPL के इतिहास में ये पहली बार है, जब फाइनल रिजर्व डे पर हो रहा है। रविवार को अहमदाबाद में हो रही लगातार बारिश के कारण मैच नहीं हुआ। इसी वजह से आज शाम 7:30 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा।  

यह भी पढ़ें:- सरगुजा की भाजियों का स्वाद मैं आज तक नहीं भूला : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

वहीं अहमदाबाद में कल की तरह आज भी शाम करीब 6 बजे से रात साढ़े नौ बजे तक हल्की बारिश होने की संभावना है। इस तरह देखें तो आज भी मैच कुछ समय के लिए बाधित रह सकता है। CSK 10वीं बार फाइनल खेलेगी। टीम ने 4 बार खिताब जीता है। वहीं गुजरात लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची है। टीम पिछले साल ही चैंपियन भी बनी थी। बता दें कि आज फिर बारिश होने पर ओवर्स कम किए जा सकते हैं। अगर रात 9:35 बजे तक भी मैच शुरू हुआ तो पूरे 20 ओवर का खेल होगा। (GT CSK IPL Final)

 

वहीं रात 9:35 बजे के बाद मैच शुरू होने पर ओवर्स कम किए जाएंगे। रात 9:45 बजे मैच शुरू होने पर 19 ओवर, 10 बजे शुरू होने पर 17 ओवर और 10:30 बजे से शुरू होने पर 15-15 ओवर का खेल होगा। रात 12:06 बजे तक कट-ऑफ टाइम रहेगा। अगर तब तक भी 5-5 ओवर का खेल शुरू नहीं हुआ तो मैच रद्द करार दिया जाएगा। अगर बारिश के कारण आज भी मैच रद्द हुआ तो लीग में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। गुजरात टाइटंस IPL लीग खत्म होने के बाद टॉप पर थी। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर थी। (GT CSK IPL Final)

ऐसे में आज IPL फाइनल नहीं होने पर गुजरात विजेता होगी और लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा करेगी। पिछले सीजन के वेदर प्लेइंग कंडीशन के मुताबिक रिजर्व डे पर भी फाइनल नहीं होने की स्थिति में लीग में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किए जाने की बात कही गई थी। रविवार के फाइनल मैच का टिकट खरीदने वाले दर्शकों को नया टिकट नहीं खरीदना होगा। फिजिकल टिकट रखने वाले दर्शक पिछले टिकट पर ही स्टेडियम में एंट्री कर सकेंगे। वहीं दोनों टीमों के बीच अब तक कुल चार मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें तीन बार गुजरात को और एक बार चेन्नई को जीत मिली है। (GT CSK IPL Final)

Related Articles

Back to top button