CM भूपेश बघेल ‘महात्मा फुले समता’ पुरस्कार से होंगे सम्मानित, 28 नवंबर को पुणे में दिया जाएगा सम्मान

पुणे : अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद की ओर से 28 नवंबर 2021 को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को ‘समता पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष छगन भुजबल के मार्गदर्शन में उन्हें 1 लाख रुपए, फूले पगड़ी, मानद शॉल और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। ये कार्यक्रम समता भूमि, फुले वाडा, पुणे में आयोजित किया गया है। इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों से बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति के साथ-साथ राज्य भर से समता परिषद और समता सैनिक के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को पहुंचाया नुकसान, मालगाड़ी पटरी से उतरी

महात्मा फुले पुण्यतिथि समता दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद की ओर से सामाजिक, राजनीतिक, साहित्य, पत्रकारिता जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले व्यक्तियों को प्रतिवर्ष ‘महात्मा फुले समता पुरस्कार’ दिया जाता है।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़: संविधान दिवस के अवसर पर शासकीय कन्या शाला साजा के छात्राओं ने किया थाना साजा भ्रमण

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस साल के पुरस्कार के लिए चुना गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल के दौरान समाज के उपेक्षित वर्गों को न्याय दिलाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। ओबीसी की स्वतंत्र जनगणना शुरू करने वाला छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है और इसका सफल क्रियान्वयन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन के साथ-साथ महात्मा जोतिराव फुले की सामाजिक विरासत को अपने काम के माध्यम से विकसित किया। उनके असाधारण कार्य के सम्मान में उन्हें अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद द्वारा वर्ष 2021 के प्रतिष्ठित ‘समता पुरस्कार’ से सम्मानित किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button