खड़े ट्रक के पीछे जा घुसा तेज रफ्तार टेंपो, हादसे में 10 लोगों की मौत

Ahmedabad Road Accident: गुजरात के अहमदाबाद में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां बावला-बगोदरा हाईवे पर एक टेंपो खड़े ट्रक में पीछे से घुस गया। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 लोग घायल हुए हैं। मृतकों में 5 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। दरअसल, अहमदाबाद से करीब 50 किमी दूर बावला-बगोदरा हाईवे पर टायर पंक्चर होने के चलते एक ट्रक खड़ा हुआ था। इसी ट्रक के पीछे यात्रियों से भरा टेंपो टकरा गया। टेंपो की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि ट्रक से टकराने के बाद टेंपो के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए।

यह भी पढ़ें:- Bank ATM will Open : संसदीय सचिव के प्रयास से सिरपुर में खुलेगा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का एटीएम

टेंपो में 3 बच्चों समेत 20 लोग सवार थे। सभी लोग चोटीला माता मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे। हादसे के बाद राहगीरों और स्थानीय लोगों ने किसी तरह कुछ लोगों को टेंपो से निकाला। हादसे की सूचना मिलते ही बगोदरा से एंबुलेंस और पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची, जिन्होंने घायलों और मृतकों को पोस्टमॉर्टम के लिए अहमदाबाद के सिविल अस्पताल भेजा। अहमदाबाद जिले के डीएसपी अमित वसावा ने बताया कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग कपडवंज तालुका के सुणदा गांव के रहने वाले हैं। (Ahmedabad Road Accident)

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अहमदाबाद जिले में बावला-बागोदरा हाईवे पर हुई दुर्घटना हृदय विदारक है। मैं प्रार्थना करता हूं कि ईश्वर इस त्रासदी में जान गंवाने वालों की आत्मा को शांति दे और घायल लोग शीघ्र स्वस्थ हों। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। साथ ही हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। (Ahmedabad Road Accident)

बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Ahmedabad Road Accident)

Related Articles

Back to top button