छत्तीसगढ़ : हाथियों के झुंड ने घर तोड़ा, फसलों को पहुंचाया नुकसान, खौफ में ग्रामीण

Herd of Elephants

रायपुर : छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले में हाथियों के दल (Herd of Elephants) ने जमकर उत्पात मचाया है। हाथियों ने कई घरों को तोड़ दिया है। इसके चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें:- रूस का मून मिशन फेल, लूना-25 चंद्रमा पर हुआ क्रैश, भारत के चंद्रयान-3 से थी टक्कर, जाने ताजा अपडेट…

बताया जा रहा है कि, मरवाही के जंगलों में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से हथियों का दल (Herd of Elephants) विचरण कर रहा है। जंगल के अंदर लगातार कई घरों में हाथी तोड़फोड़ कर रहे हैं। जंगलों के अंदर के रहवासी डर के साए में जीने पर मजबूर हैं। गजराज घरों के साथ बड़ी मात्रा में फसलों को हर रोज नुकसान पहुंचा रहे हैं। वहीं, वन विभाग इन हाथियों पर नजर बनाए रखा हुआ है। स्थायी योजना के न होने से आम लोगों को भारी नुकसान हो रहा है।

हाथियों का दल डढिया से घिनौची होते हुए 13 अगस्त की सुबह कतरगडई के (Herd of Elephants) जंगल में पहुंचे थे। बांस प्लांटेशन में वे आराम करते दिखाई दिए थे। यह क्षेत्र मध्यप्रदेश के जैतहरी वन परिक्षेत्र की सीमा से लगभग 5 किलोमीटर और छत्तीसगढ़ के मरवाही वन परिक्षेत्र अंतर्गत घूसरिया गांव से 4 किलोमीटर की दूरी पर है। बता दें कि पिछले 38 दिनों में हाथियों के समूह ने एक व्यक्ति की जान ले ली और एक को घायल कर दिया। हाथियों को भगाए जाने दौरान दो व्यक्ति भागते हुए गिरने से भी घायल हुए।

Related Articles

Back to top button