बड़ी खबर: राजधानी में अब नर्सरी से लेकर सभी क्लासों के लिए खुलेंगे स्कूल, छठ पूजा के आयोजन को भी मिली मंजूरी

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में अब सभी क्लासों के लिए अब 1 नवंबर से स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही छठ पूजा के आयोजन की भी मंजूरी दे दी गई है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि DDMA बैठक में स्कूल खोलने पर निर्णय लिया गया. साथ ही छठ पूजा के आयोजन को भी अनुमति मिल गई है.

इसे भी पढ़े:रायपुर: तुंहर सरकार, तुंहर द्वार शिविर में प्रत्येक जोन को मिलेंगे एक-एक करोड़ रुपये, जानिए कौन – कौन से शिविर होंगे आयोजित

बता दें कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में छठ पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर रोक लगाई थी, लेकिन अब उस आदेश को वापस ले लिया गया है. अब दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा हो पाएगी.

1 नवंबर से दिल्ली के निजी और सरकारी स्कूल सभी कक्षाओं के लिए कुछ शर्तों के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है. कोई भी स्कूल बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है. स्कूल सुनिश्चित करेंगे कि पढ़ाई ऑफलाइन और ऑनलाइन चले. सभी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना है कि क्लास हाइब्रिड मोड पर 50 फीसदी क्षमता के साथ चलें.

 इसे भी पढ़े:Apple यूजर्स लो आ ही गया आपके iPhone के लिए काम का ये कूल फीचर, ऐसे करें यूज

इन बातों का करना होगा पालन

स्कूल आने वाले स्टाफ को 100% वैक्सीनेटेड होना जरूरी होगा. दिल्ली में अभी 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोले जा चुके हैं. इन स्कूलों में परीक्षाओं का संचालन कोविड-19 गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया जा रहा है. स्कूलों में बच्चे फेस मास्क के साथ स्कूल आ रहे हैं. हालांकि किसी भी स्टूडेंट को अनिवार्य तौर पर स्कूल बुलाने की मनाही है. उन्हें पेरेंट्स के कंसेंट लेटर यानी लिख‍ित सहमत‍ि के बाद ही स्कूल आने की अनुमति दी जाती है.

Related Articles

Back to top button