हार के बाद कांग्रेस में बड़ा बदलाव, पटवारी के हाथ में सौंपी मध्यप्रदेश की कमान

MP Politics News : ऑल इंडिया कांग्रेस ने शनिवार को मध्यप्रदेश संगठन में बड़ा उलटफेर करते हुए पिछड़ा वर्ग, आदिवासी जनजाति और सामान्य वर्ग को साधने का प्रयास किया है। पार्टी हाईकमान ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से कमलनाथ की छुट्टी करते हुए उनके स्थान पर पूर्व मंत्री और ओबीसी वर्ग से आने वाले जीतू पटवारी को पार्टी की कमान दी है। वहीं, आदिवासी चेहरे उमंग सिंघार को 16वीं विधान सभा के लिए नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही दूसरी बार के विधायक हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने पार्टी की ओर से एक पत्र जारी कर मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन की जानकारी दी. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में करारी हार होने के बाद कांग्रेस ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है. इस पद पर अब जीतू पटवारी रहेंगे. उन्हें ही मध्य प्रदेश कांग्रेस से जुड़े फैसलों का उत्तर दायित्व सौंपा गया है. (MP Politics News)

यह भी पढ़े :- चरण दास महंत बने छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष

विधानसभा चुनाव के दौरान सामने आए कमलनाथ के कई बयान भी उनके इस्तीफे के लिए जिम्मेदार माने जा रहे हैं। इनमें इंडिया गठबंधन की भोपाल में होने वाली रैली को लेकर दिया गया बयान। इसके बाद दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह को लेकर कार्यकर्ताओं के सामने दिया गया कपड़े फाड़ने वाला बयान। सपा नेता अखिलेश यादव को लेकर दिया गया बयान।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भी किया गया बदलाव

कांग्रेस हाईकमान ने छत्तीसगढ़ में भी पार्टी स्तर पर बड़ा बदलाव किया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस हाईकमान ने चरण दास महंत को तत्काल प्रभाव से छत्तीसगढ़ के CLP नेता के रूप में नियुक्त किया है. उनके अलावा दीपक बैज को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. (MP Politics News)

Related Articles

Back to top button