नक्सलियों ने की BJP मंडल अध्‍यक्ष की हत्या, कौशिक ने कहा- पुलिस का सूचनातंत्र पूरी तरह से नाकाम

Bijapur BJP Leader Murder: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्‍सलियों ने बीजेपी नेता की कुल्‍हाड़ी और चाकू से हमला कर हत्‍या कर दी है। BJP नेता नीलकंठ कक्केम परिवार के साथ रिश्‍तेदार के घर एक शादी समारोह में गए थे। इसी दौरान नक्‍सलियों ने वारदात को अंजाम दिया। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक आंजनेय वाष्‍णेय ने घटना की पुष्टि की है। वहीं घटना के बाद से दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी की तैयारी में BJP, 12 फरवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे JP नड्डा

घटना बीजापुर के आवापल्‍ली थाना के पेंकरम की है। जानकारी के मुताबिक भाजपा के मंडल अध्‍यक्ष नीलकंठ अपने परिवार के साथ साली की शादी की तैयारी के लिए पैतृक गांव पहुंचे थे, जहां नक्सलियों ने BJP नेता को परिवार के सामने ही मौत के घाट उतार दिया। नेता की हत्या से भाजपा को बड़ा नुकसान हुआ है। दरअसल, नीलकंठ कक्केम 15 साल से मंडल अध्यक्ष का पद संभाल रहे थे। साथ ही उसूर के जनपद सदस्य भी थे। (Bijapur BJP Leader Murder)

वहीं नीलकंठ को बचाते वक्त पत्नी ललिता पर भी नक्सलियों ने चाकू से हमला किया, जिसके बाद वहां से भाग निकले। हत्या की जिम्मेदारी मड्डेड एरिया कमेटी ने ली है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है। इधर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भाजपा नेता की हत्या पर शोक जताया है। साथ ही राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस का सूचनातंत्र पूरी तरह से नाकाम है। बीजापुर की घटना इसे साबित करती है। कांग्रेस की नीतियों से नक्सलवाद का पांव पसारने लगा है। (Bijapur BJP Leader Murder)

बता दें कि नीलकंठ कक्केम बीते 30 सालों से राजनीति में सक्रिय थे। वे BJP के कद्दावर नेता थे। वे पूर्व जनपद पंचायत सदस्य भी रह चुके थे। उस इलाके की पार्टी की बागडोर इन्हीं के हाथों में थी। वहीं 20 दिन पहले बीजेपी जिलामंत्री की मौत हुई थी। भाजपा नेता और पूर्व सरपंच बुधराम करटाम की मौत सड़क हादसे में हुई थी। 16 जनवरी को उनका शव घर से कुछ दूर मिला था। इसके बाद हादसा या हत्या इसे लेकर संशय बना हुआ था। अब पुलिस की जांच पूरी हो गई। पुलिस का कहना है कि पूर्व सरपंच की मौत सड़क हादसे में हुई थी। भाजपा नेता को सुबह टहलने के दौरान एक गाड़ी ने टक्कर मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी। (Bijapur BJP Leader Murder)

Related Articles

Back to top button