एडल्ट स्‍टार को पैसे देने के मामले में अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार, न्यूयॉर्क में गरमाया माहौल

Donald Trump : अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रंप पर एडल्ट स्टार को पैसे देकर मुंह बंद कराने का आरोप है। इस मामले में वो न्यूयॉर्क के मैनहट्टन कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे थे। जहां कोर्ट पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मालूम हो कि ट्रंप पर आरोप है कि 2016 में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए थे।

यह भी पढ़ें : बाड़ी में काम कर रहे लोगों के सामने अचानक आया 11 फीट लंबा किंग कोबरा, देखकर फूले लोगों के हाथ पैर, स्नेक कैचर ने किया रेस्क्यू

इसी मामले में ट्रंप की कोर्ट में पेशी को लेकर न्यूयॉर्क में माहौल गरमा गया है। ट्रंप के समर्थक के साथ-साथ विरोधी भी बड़ी संख्या में जुटे हैं। इसे देखते हुए न्यूयॉर्क में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 35000 जवानों को अलर्ट पर रखा गया है।

Donald Trump : गिरफ्तारी के बाद बोल ट्रंप- मुझे विश्वास नहीं हो रहा

अपनी गिरफ्तारी के बाद ट्रंप ने जज के सामने टिप्पणी करते हुए कहा है कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि अमरीका में ऐसा हो रहा है। मुझे गिरफ्तार किया जाएगा, इसका मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी की बात सामने आते ही कोर्ट के बाहर ट्रंप के समर्थक मीडियाकर्मियों से भिड़ गए हैं। ट्रंप की गिरफ्तारी के बाद न्यूयॉर्क में तनाव बढ़ गया है।

Donald Trump : वकील ने वेन्यू बदलने की मांग उठाई

मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप के फिगर प्रिंट लिए जाएंगे। साथ ही उनकी मगशॉट फोटो भी ली जा सकती है। हालांकि मैनहट्टन अटॉर्नी जनरल का कहना है कि वो ट्रंप की क्रिमिनल फोटो का अनुरोध नहीं करेंगे। दूसरी ओर ट्रंप के वकील ने मैनहट्टन के बदले स्टेटन द्वीप में मुकदमा चलाने की बात की। पेशी से पहले ट्रंप ने भी केस का वेन्यू बदलने की बात की।

पहले राष्ट्रपति जिनपर चला आपराधिक मामला

कोर्ट में पेश होने के लिए ट्रंप कल ही न्यूयॉर्क पहुंचे थे। पेशी के बाद उनके वापस फ्लोरिडा लौटने की बात सामने आई थी। लेकिन अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनिएल्स को पेमेंट करने के मामला वर्ष 2016 का है। ट्रंप पहले अमरीकी राष्ट्रपति हैं जिनपर आपराधिक मामला चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : श्रीराम की अयोध्या से लेकर माता सीता के जनकपुर की यात्रा कराएगी ये स्पेशल ट्रेन, जानिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

Donald Trump पर एडल्ट स्टार को पैसे देने का क्या है मामला

साल 2016 में एडल्ट फ़िल्मों की स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने मीडिया संस्थानों से संपर्क किया। वे वर्ष 2006 में डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपने अफ़ेयर की कहानी, पैसे के बदले बेचना चाहती थीं। ट्रंप की टीम को इसकी भनक लग गई और उनके वकील माइकल कोहेन ने डेनियल्स को चुप्पी के बदले 1 लाख 30 हज़ार अमेरिकी डॉलर का पेमेंट कर दिया। इसी मामले में ट्रंप पर आपराधिक मामला चल रहा है।

Related Articles

Back to top button