छत्तीसगढ़ के लोगों को डराने का काम कर रहे केंद्रीय नेता: PCC चीफ दीपक बैज

Baij on Second Phase: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 7 नवंबर को 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुके हैं। वहीं दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा, जिसमें 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। इसकी तैयारी को लेकर PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि फर्स्ट फेस संपन्न होने के बाद दूसरे फेस पर फोकस है। हमारे तमाम बड़े नेता आ रहे हैं। इसके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लगातार हर विधानसभा में पहुंच रहे हैं, ताकि सेकंड फेस में जितना ज्यादा हो सके सीट जीत कर आए। मतदाता और कार्यकर्ता चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बने।

यह भी पढ़ें:- तेज रफ्तार कार ने 6 गाड़ियों को मारी टक्कर, हादसे में 3 लोगों की मौत 

पहले चरण में हुए मतदान को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बैज ने कहा कि पहले फेस में बहुत अच्छे से मतदान हुआ है। दूसरे फेस में भी अच्छा मतदान होगा। रुझान अच्छा आएगा। सेकंड फेस को लेकर भी मतदाताओं में उत्साह है। लोकसभा चुनाव की तैयारी पर दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी हर साल चेहरा परिवर्तन करती है। उनको पता है कि वे जिस चेहरे पर लड़ेंगे उन पर भरोसा नहीं है। वह क्षेत्र पर गए भी नहीं और काम भी नहीं किया। जनता के लिए अपेक्षित है। इसलिए चेहरा परिवर्तन कर रहे हैं। बैज ने कहा कि विधानसभा चुनाव खत्म होते ही लोकसभा की तैयारी में जुट जाएंगे। (Baij on Second Phase)

उन्होंने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल पर हुए हमले को लेकर कहा कि उन्हें रायपुर दक्षिण से हार दिख रहा है। ये हार की बौखलाहट हैं। वे चाहते हैं कि कांग्रेस गलती करें। जनता के बीच वो रहे नहीं। इसलिए उन्हें सुनना पड़ रहा है। वे हार की बौखलाहट से कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ना चाह रहे हैं। बस्तर में हुई घटना को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। बैज ने कहा कि बीजेपी हमेशा लाश पर राजनीतिक करती आई है, जिस तरीके से बस्तर में घटना हुई हम सब बस्तरवासी दुखी हैं। बीजेपी को आगे क्या करना चाहिए उस पर अगर कोई सलाह है तो शेयर करना चाहिए, लेकिन लाशों पर राजनीति करना की आदत है। (Baij on Second Phase)

PCC चीफ ने कहा कि BJP के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी हारेगी। साजा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेताओं ने डेरा डाला हुआ है, जिसे लेकर बैज ने कहा कि रवींद्र चौबे बड़े नेता है। बीजेपी वहां हिंदुत्व का कार्ड खेलना चाह रही है। घटना को वे चुनाव में भुनाना चाह रहे हैं। लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होना चाहिए। भाजपा नेता वहां लगातार डेरा डाले हुए हैं, लेकिन वहां कांग्रेस मजबूत हैं। भाजपा सहानुभूति के दम पर चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है, लेकिन वे सफल नहीं होंगे। (Baij on Second Phase)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर भी PCC चीफ दीपक बैज ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब से चुनाव की शुरुआत हुई तब से प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। PM मोदी ने चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ को झांककर नहीं देखा। वे सत्ता हासिल करने के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ के लोगों को डराने का काम केंद्र के नेता कर रहे हैं। बता दें कि PM नरेंद्र मोदी 13 नवंबर को छत्तीसगढ़ के दौर पर रहेंगे। इस दौरान वे जनसभा को संबोधित करने के साथ ही BJP प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगे। (Baij on Second Phase)

Related Articles

Back to top button