अजित पवार ने बनाई नई टीम, NCP से निकाए गए प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे

NCP Took Action: महाराष्ट्र में सियासी घमासान लगातार जारी है। इस बीच शरद पवार ने सांसद प्रफुल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी से बाहर कर दिया है। उनकी बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने दोनों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए शरद पवार को चिट्‌ठी लिखी थी। इस ऐलान के तुरंत बाद अजित पवार ने भी NCP की नई टीम बना दी। उन्होंने सांसद सुनील तटकरे को महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। अनिल पाटिल को व्हिप की जिम्मेदारी दी है।

यह भी पढ़ें:- सिसोदिया को दिल्ली हाईकोर्ट से भी नहीं मिली राहत, ED केस में जमानत याचिका खारिज

इससे पहले शरद पवार की अगुआई वाली NCP ने अजित पवार के साथ गए सभी विधायकों को अयोग्य घोषित करने का प्रस्ताव पास किया। अजित पवार के शपथ समारोह में भाग लेने गए तीन नेताओं को भी पार्टी से निकाल दिया गया। इनमें पार्टी के क्षेत्रीय महासचिव शिवाजी राव गर्जे, अकोला शहर जिलाध्यक्ष विजय देशमुख और मुंबई डिवीजन के कार्यकारी अध्यक्ष नरेंद्र राणे शामिल हैं। (NCP Took Action)

वहीं NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते मैंने महाराष्ट्र (प्रदेश अध्यक्ष) कि जिम्मेदारी सुनील तटकरे को देने का फैसला किया है। अनिल भाईदास पाटिल को हमने फिर से महाराष्ट्र विधानसभा में NCP का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि हमारी शरद पवार से हाथ जोड़कर विनती है कि पार्टी के बहुसंख्यक वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की इच्छा का वे आदर करें। उनका आशीर्वाद हम पर और पार्टी पर हमेशा बना रहे। (NCP Took Action)

NCP नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि हमने महाराष्ट्र की भलाई के लिए यह फैसला लिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि क्या आप भूल गए हैं कि शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इधर, सुनील तटकरे ने कहा कि मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। मैं महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत करूंगा। मैंने पार्टी के सभी नेताओं को विश्वास में लिया है। मैंने सभी विधायकों और जिला परिषद नेताओं की बैठक भी बुलाई है। (NCP Took Action)

Related Articles

Back to top button