छत्तीसगढ़ : नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को किया आग के हवाले

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सोमवार को सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने जिस इलाके में वारदात को अंजाम दिया है वह अति संवेदनशील अबूझमाड़ के ओरछा विकासखंड का गांव है। यहां बरसात के बाद जर्जर हो चुके सड़क को सुधारा जा रहा था। इसी दौरान नक्सली आ गए। नक्सलियों ने पहले काम रुकवाया और फिर उसके बाद कर्मचारियों को धमकाया। नक्सलियों ने काम में लगे कर्मियों को चेतावनी देते हुए गाड़ियों के टैंक को फोड़कर उसमें आग लगा दी। इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत है।

इसे भी पढ़े:राज्य में एक ऐसी भी सरपंच है जो भीख मांग कर करती है, परिवार का पालन पोषण जाने क्या है पूरी सच्चाई

मिली जानकारी के मुताबिक अबूझमाड़ क्षेत्र के गुदाड़ी ग्राम पंचायत में नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। बारिश के बाद सड़क जर्जर हो गई है। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने से आवाजाही में परेशानी होती है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली का राशन भी गांवों तक नहीं पहुंच रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत मुख्यालय तक एक जेसीबी और 2 ट्रैक्टरों की मदद से सड़क के गड्ढों को भरवाने का काम करवाया जा रहा था। दोपहर 2 से 3 तीन बजे के बीच दर्जनभर नक्सली वहां आए और काम को बंद करवा दिया।

इसे भी पढ़े:राज्य में एक ऐसी भी सरपंच है जो भीख मांग कर करती है, परिवार का पालन पोषण जाने क्या है पूरी सच्चाई

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे ट्रैक्टर चालकों व जेसीबी चालक को काम रोकने कहा और फिर धमका भी है। दोबारा काम नहीं करने की चेतावनी देते हुए माओवादियों ने गाड़ियों के डीजल टैंक को हथियार से फोड़ दिया और आगजनी की घटना को अंजाम देकर वहां से चले गए। घटना के बाद इलाके में दहशत का है। वहीं घटना की सूचना पुलिस थाने को दी गई है, लेकिन शाम होने की वजह से गांवों तक फोर्स नहीं भेजी गई है।

Related Articles

Back to top button