डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, हादसे में 4 लोगों की मौत, 5 घायल

Accident in Etah: उत्तरप्रदेश के एटा में बड़ा हादसा हुआ है, जहां तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में एक ही परिवार के 2 मासूम समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 5 लोग घायल हो गए। परिवार शादी समारोह में शामिल होने दिल्ली से मैनपुरी जा रहा था। हादसा पिलुआ थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे- 91 के सुन्ना नहर पुल पर हुआ। जानकारी के मुताबिक कार की स्पीड तेज थी, तभी ड्राइवर को झपकी आ गई, जिससे हादसा हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मरने वाले सभी मैनपुरी के रहने वाले हैं। इनकी पहचान कुलदीप (उम्र 21), नित्या (उम्र 1), आराध्या (उम्र 6) और गुलशन (उम्र 23) के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें:- Bengal Ram Navami Clashes : शोभायात्रा के दौरान धमाका छत से बरसाए पत्थर, फूंके वाहन, रामनवमी पर जबरदस्त हिंसा

वहीं आदित्य, रंजना, रवि, विष्णु और सतेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि कार की टकराने की आवाज सुनकर वे मौके पर पहुंचे। देखा तो कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। सभी लोग उसमें फंसे थे। उन्होंने पहले पुलिस की सूचना दी। तभी आस-पास के लोग भी आ गए। इसके बाद कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसा इतना भयानक था कि छोटे बच्चे सीट के नीचे फंस गए थे। बच्चों को मुश्किल से बाहर निकाला। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस सभी को मेडिकल कॉलेज ले गई। थाना प्रभारी पिलुआ डीके सिंह ने बताया कि ग्रामीणों से हादसे की सूचना मिली। इसके बाद थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। (Accident in Etah)

तेज रफ्तार ज्यादातर हादसों का कारण

ग्रामीणों की मदद से कार में फंसे लोगों को निकाला गया। इसके बाद सभी को मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया, जहां डॉक्टरों ने 4 लोगों को मृत घोषित कर दिया। भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है। भारतीय सड़कों पर तेज रफ्तार जानलेवा साबित हुई है। (Accident in Etah)

Related Articles

Back to top button