छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की मोटे और पतले धान की कीमत, इतना होगा नुकसान

रायपुर। छत्तीसगढ़ 

छत्तीसगढ़ में अतिशेष धान की नीलामी की प्रक्रिया लगातार जारी है। इस पर सरकार मोटा धान 1350 रुपए और पतला धान 1400 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर बेचेगी। यह फैसला बुधवार को खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडलीय उप समिति की वर्चुअल बैठक में लिया गया। इससे सरकार को लगभग 615 रुपए प्रति क्विंटल की दर से नुकसान होगा। सरकार ने अब तक नीलामी के जरिए करीब 9.65 लाख मीट्रिक टन धान बेचा है।

बैठक में अतिशेष धान की नीलामी में प्राप्त दरों पर चर्चा करने के बाद अधिकतम दरों का अनुमोदन किया गया। बैठक में 74 हजार 85 क्विंटल मोटे धान और 12 हजार 989 क्विंटल पतले धान के लिए नीलामी में प्राप्त दरों पर चर्चा कर उसका अनुमोदन किया गया। शेष 47 हजार 994 टन मोटे धान के लिए 1350 रुपए या उससे अधिक एवं 9445 क्विंटल पतले धान के लिए 1400 रुपए या उससे अधिक की दरों का अनुमोदन किया गया।

साथ ही 11 हजार 789 क्विंटल पतले धान के लिए 1350 रूपए व उससे अधिक की दर का भी अनुमोदन मंत्रिमंडलीय उपसमिति द्वारा किया गया है। बात दें कि इस समिति में मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री मोहम्मद अकबर, मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और मंत्री उमेश पटेल शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button