IND vs ENG 5th Test : कुलदीप-अश्विन के आगे इंग्लैंड का सरेंडर, 218 रनों पर सिमटी पहली पारी

IND vs ENG 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का अंत‍िम मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। मैच का आज (7 मार्च) पहला दिन है। इस मुकाबले में टॉस इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने पांच जबकि रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट चटकाए।

इंग्लैंड के आठ विकेट पर 194 रन
इंग्लैंड ने भारत के खिालफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां चाय तक आठ विकेट पर 194 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। चाय के समय बेन फोक्स आठ जबकि शोएब बशीर पांच रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने पांच जबकि रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट चटकाए। (IND vs ENG 5th Test )

यह भी पढ़े :- PM Modi Srinagar Visit : जम्मू-कश्मीर एक क्षेत्र नहीं भारत का मस्तक, मैं अदा करूंगा कर्ज, श्रीनगर में बोले पीएम मोदी

इंग्लैंड के दो विकेट पर 100 रन
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट पहले दिन गुरुवार को लंच तक दो विकेट पर 100 रन बनाए। लंच के समय सलामी बल्लेबाज जॉन क्राउली 61 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की तरफ से दोनों विकेट बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने चटकाए।

इंग्लैंड का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला
इंग्लैंड ने गुरुवार को यहां भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो यहां अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं। भारत ने कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को पदार्पण का मौका दिया जिनके लिए 2023-24 घरेलू सत्र शानदार रहा। वह चोटिल रजत पाटीदार की जगह एकादश में आए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया कि पाटीदार को बुधवार को यहां ट्रेनिंग के दौरान बाएं टखने में चोट लग गई। (IND vs ENG 5th Test)

Related Articles

Back to top button