भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे

IND Vs AFG T20: भारत ने मोहली में खेले गए T20 सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने अफगान के खिलाफ अपना अजेय रिकॉर्ड जारी रखा है। यह भारत की अफगानिस्तान पर T-20 में 5वीं जीत है। इस जीत से भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 158 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 4 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। शिवम दुबे ने नाबाद 60 रन बनाए। जबकि जितेश शर्मा ने 31 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें:- CM विष्णुदेव साय की पहल से 3 स्कूलों में दूर हुई शिक्षकों की कमी, पढ़ें पूरी खबर

वहीं ओपनर शुभमन गिल ने 23 और तिलक वर्मा ने 26 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए। 18वें ओवर में शिवम दुबे ने एक छक्का और एक चौका जमाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। उन्होंने 40 बॉल पर नाबाद 60 रन की पारी खेली। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है। भारतीय टीम तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी। प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के रूप में एक लेफ्ट आर्म और एक राइट आर्म पेसर थे। तीन स्पिनर में रवि बिश्नोई के साथ वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल थे। (IND Vs AFG T20)

दूसरी ओर रहमत शाह ने अफगानिस्तान की ओर से डेब्यू मैच खेला। वे अफगान टीम से 30 या इससे ज्यादा की उम्र में डेब्यू करने वाले पहले खिलाड़ी बने। बता दें कि टॉस के दौरान दोनों टीमों के कप्तान प्लेइंग इलेवन के नाम भूल गए थे। कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों के नाम पूछे तो रोहित शर्मा अपने खिलाड़ियों के नाम भूल गए और हंसते हुए कहा कि टॉस के बाद बताऊंगा। रोहित के बाद इब्राहिम जादरान के साथ भी ऐसा ही हुआ। वहीं राशिद खान तीन मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि वे अपनी टीम के साथ स्टेडियम पहुंचे थे। (IND Vs AFG T20)

Related Articles

Back to top button