Chhattisgarh Ko Mila Puraskar:छत्तीसगढ़ को मिला आउटलुक ट्रैवलर अवॉर्ड्स, ‘बेस्ट ऑफ बीट डेस्टिनेशन’ के रूप सम्मानित

Chhattisgarh Ko Mila Puraskar: आउटलुक ग्रुप की ओर से विभिन्न श्रेणियों में दिए जाने वाले पुरस्कार की कड़ी में इस बार आउटलुक ट्रैवलर्स अवॉर्ड-2022 श्रेणी में छत्तीसगढ़ के बस्तर को एक विशेष जूरी पुरस्कार के साथ ‘बेस्ट ऑफ बीट डेस्टिनेशन’ के रूप में सम्मानित किया गया है। ये पुरस्कार समारोह बीते 24 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री किशन रेड्डी के मुख्य आतिथ्य में संपन्न समारोह में छत्तीसगढ़ की ओर से यह अवॉर्ड पर्यटन और संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी. ने ग्रहण किया। (Chhattisgarh Ko Mila Puraskar)

यह भी पढ़ें:- CM Baghel Ka Sambodhan: हमने लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए काम किया: CM बघेल

बता दें कि इस साल पुरस्कारों का 19वां साल है। वहीं इस साल आउटलुक ग्रुप के शिखर सम्मेलन का विषय “यात्रा का तीसरा युग” निर्धारित है। इन पुरस्कारों का निर्णय एक शोध एजेंसी द्वारा किए जा रहे यात्रा सर्वेक्षण के आधार पर किया गया था और फिर जूरी सदस्यों द्वारा फीडबैक की जांच की गई थी। (Chhattisgarh Ko Mila Puraskar)

छत्तीसगढ़ को पुरूष नसबंदी पखवाड़ा में उत्कृष्ट कार्यों के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने तीन पुरस्कारों से नवाजा था। पुरुष नसबंदी पखवाड़ा के दौरान पिछले तीन सालों 2019 से 2021 के बीच नसबंदी में छत्तीसगढ़ देश में प्रथम स्थान पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार ने नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश को इस उपलब्धि के लिए पुरस्कृत किया। परिवार नियोजन कार्यक्रम के उप संचालक डॉ. टी.के. टोंडर एवं कंसल्टेंट डॉ. रोशन गुप्ता ने छत्तीसगढ़ की ओर से यह पुरस्कार ग्रहण किया था।

यह भी पढ़ें:- National Award CG: छत्तीसगढ़ को लगातार मिल रही राष्ट्रीय स्तर पर सराहना, CG के हिस्से आए इतने नेशनल अवॉर्ड

इससे पहले छत्तीसगढ़ में संचालित भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिला है। छत्तीसगढ़ में कार्यालय आयुक्त भू-अभिलेख द्वारा संचालित लैंड रिकॉर्ड्स प्रोजेक्ट, भुइयां सॉफ्टवेयर को मुंबई में आयोजित एक भव्य समारोह में प्रतिष्ठित IMC डिजिटल अवार्ड्स 2021 से सम्मानित किया गया था। सरकारी क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए यह पुरस्कार कार्यालय आयुक्त भू-अभिलेख और राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र को प्रदान किया गया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भू-अभिलेख विभाग समेत राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र को इस पुरस्कार के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी थी। 

Related Articles

Back to top button