रायपुर में हुई BJP विधायक दल की बैठक, बजट सत्र की रणनीति को लेकर चर्चा

CG BJP Legislature Party: छत्तीसगढ़ के प्रदेश भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक हुई, जो 2 घंटे तक चली, जिसमें विधायक दल के नेता मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, BJP अध्यक्ष प्रदेश किरण सिंहदेव समेत सभी मंत्री और विधायक शामिल हुए। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष विपक्ष का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मंत्री अग्रवाल ने बताया कि राजेश मूणत को BJP विधायक दल का मुख्य सचेतक बनाया गया है। वहीं लता उसेंडी और सुशांत शुक्ला को सचेतक बनाया गया।

यह भी पढ़ें:- रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन ने कहा कि बैठक में सत्ता पक्ष की ओर से विपक्ष के उठाए मुद्दे पर जवाब देने की रणनीति बनी है। विधानसभा सत्र में पूर्व सरकार के काले कारनामों पर सवाल उठाएं जाएंगे। बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शिव प्रकाश ने विधायकों को विधानसभा सत्र में कैसे सवाल करना है, कैसे जनता के मुद्दों को उठाना है और विपक्ष का किन मुद्दों पर किस तरीके से सामना करना है, इसे लेकर कई टिप्स दिए हैं। (CG BJP Legislature Party)

विधायक दल के नेता मुख्यमंत्री विष्णु देव साय समेत सभी विधायक बजट सत्र को लेकर रणनीति बनाए। बजट सत्र में सरकार के कामकाज, विपक्ष के सवालों के जवाब समेत इन तमाम बातों को लेकर विधायक दल की बैठक में चर्चा हुई है। कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राहु काल में आ रहे हैं और बजट अभिजीत काल में आ रहा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 5 फरवरी यानी कल से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले भाजपा विधायक दल ने रायपुर में बजट सत्र को लेकर चर्चा की। (CG BJP Legislature Party)

बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए नई आबकारी नीति को मंजूरी मिलेगी। साथ ही मुख्य बजट का प्राक्कलन पेश किया जाएगा। विधानसभा सत्र में गोधन न्याय योजना पर कई सवाल पूछे जाएंगे। सत्ताधारी पार्टी ने पूर्ववर्ती सरकार के खिलाफ नगरीय प्रशासन से लेकर कृषि, ग्रामीण विकास, लोक निर्माण, जल संसाधन, खनिज विभाग, उद्योग, शिक्षा सहित अन्य विभागों में ढेरों सवाल लगाए हैं। विधानसभा सत्र के लिए पक्ष-विपक्ष के बीच जमकर हंगामे के आसार हैं। बीजेपी की नई सरकार बने अभी लगभग 2 महीने हो चुके हैं। कांग्रेस शुरू से ही भाजपा सरकार पर हमलावर है। ऐसे में इस सत्र में पक्ष-विपक्ष के बीच जोरदार बहस होने की उम्मीद है। (CG BJP Legislature Party)

Related Articles

Back to top button