Bollywood Comedy Movies : अगर आप भी हैं कॉमेडी के शौकीन तो जरूर देखें ये 5 फिल्में, हंसी रोक नहीं पाओगे

Bollywood Comedy Movies : कॉमेडी फिल्में किसे नहीं पसंद होती है। बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी शानदार कॉमेडी फ़िल्में (Bollywood Comedy Movies) हैं। बॉलीवुड के कई ऐसे निर्देशक हैं जो इस तरह की शानदार फिल्में बना चुके हैं। इन फिल्मों को देखने के बाद कोई चाहकर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाता है।

आज हम आपको ऐसी ही टॉप 5 कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है।

यह भी पढ़ें : Apple Company Fined : एप्पल कंपनी को बड़ा झटका, iPhone के साथ चार्जर न देने पर इस देश ने लगाया करोड़ों का फाइन

गोलमाल

इस लिस्ट में सबसे ऊपर क्लासिक कॉमेडी गोलमाल का नाम है। साल 1979 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमोल पालेकर, बिंदिया गोस्वामी और उत्पल दत्त जैसे कलाकार मौजूद थे। यह फिल्म एक कल्ट है जिसे आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। आईएमडीबी पर इस फिल्म को 8.5 रेटिंग मिली है।

Bollywood Comedy Movies : थ्री इडियट्स

आमिर खान के सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थ्री इडियट्स साल 2009 में रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था। इस फिल्म की खासियत यह है कि इसे कितनी बार भी देखने पर इंसान बोर कभी नहीं होता। आईएमडीबी पर इसे 8.4 रेटिंग मिली है।

Bollywood Comedy Movies : जाने भी दो यारों

निर्देशक कुंदन शाह की फिल्म जाने भी दो यारों साल 1983 में रिलीज हुई थी। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह समेत कई दिग्गज कलाकार एक साथ नजर आए थे। उस जमाने में इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8.3 रेटिंग मिली है। 

यह भी पढ़ें : Amul Milk Price Hike : इस राज्य को छोड़कर पूरे देश में बढ़े अमूल के दाम, देखें क्या हैं नए रेट

खोसला का घोंसला

इस लिस्ट में चौथे पायदान पर खोसला का घोंसला अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है। मिडिल क्लास फैमिली का हर इंसान इस फिल्म से अपना जुड़ाव महसूस करता है। यही वजह है कि यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी। फिल्म में अनुपम खेर, बोमन ईरानी और रणवीर शोरी जैसी कलाकार नजर आए थे। सभी कलाकारों की दमदार अदाकारी की वजह से इसे आईएमडीबी पर 8.3 रेटिंग मिली है।

अंगूर

क्लासिक कॉमेडी की बात हो और अंगूर का नाम न लिया जाए ऐसा मुमकिन नहीं है। संजीव कुमार की यह फिल्म आज के समय में लोगों को हंसाने का दम रखती है। फिल्म में उनके अलावा देवेन वर्मा भी लीड रोल में नजर आए थे। यह शेक्सपियर की किताब ‘कॉमेडी ऑफ एरर्स’ पर आधारित थी।. आईएमडीबी पर इस फिल्म को 8.3 रेटिंग मिली है।

Related Articles

Back to top button