PM मोदी पिछली सरकारों पर साधा निशाना, कहा- पहले की सरकार होती तो दाल 500 रु, दूध 300 रु में बिकती

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे, जहां उन्होंने राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का उद्घाटन और निरीक्षण किया। उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे। इसके बाद PM मोदी ने राजकोट के रेस कोर्स ग्राउंड में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 2014 में गुजरात सिर्फ 19 शहरों से जुड़ा था, आज वही गुजरात 50 शहरों से जुड़ चुका है। 2014 में गुजरात में सिर्फ 8 एयरपोर्ट थे, पिछले 9 सालों में 3 नए एयरपोर्ट बने। गुजरात वह पहला राज्य होगा, जहां एक साथ दो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों की शुरुआत हुई।

यह भी पढ़ें:- 15 सितंबर तक बढ़ा ED डायरेक्टर का कार्यकाल, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा- और नहीं बढ़ेगा इससे आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज राजकोट के साथ-साथ पूरे गुजरात और सौराष्ट्र के लिए बड़ा दिन है। मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना जताना चाहता हूं जिन्हें प्राकृतिक आपदाओं के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ा है। सभी परिवारों का जीवन जल्द से जल्द सामान्य हो इसके लिए भूपेंद्र सरकार काम कर रही है। इसमें केंद्र सरकार भी हर संभव मदद कर रही है। (PM Modi in Gujarat)

उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब मैंने कहा था कि गुजरात तो मिनी जापान बन रहा है तब बहुत लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था, लेकिन आज वे शब्द आपने सच कर के दिखा दिया। यहां के किसानों के लिए अब फल-सब्जियों को विदेश भेजना आसान हो जाएगा। राजकोट को सिर्फ एक हवाईअड्डा नहीं बल्कि नई ऊर्जा-नई उड़ान देने वाला एक पावरहाउस मिला है। आज जब देश आगे बढ़ रहा है तो कुछ लोगों को परेशानी हो रही है…आज कल इन भ्रष्टाचारियों और परिवारवादियों ने अपनी जमात का नाम बदल दिया। चेहरे वही पुराने हैं, पाप भी पुराने हैं, तौर-तरीके, इरादे वही हैं बस नाम बदल दिया है। (PM Modi in Gujarat)

PM मोदी ने कहा कि यह हमारी सरकार है जिसने कोरोना महामारी, रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद महंगाई को काबू में कर के रखा है। आज हमारे पड़ोस के देशों में 25-30% दर से महंगाई बढ़ रही है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं है…हमारी सरकार की पूरी कोशिश है कि मध्यम वर्ग की जेब में ज्यादा से ज्यादा बचत हो। अगर देश में पहले वाली सरकार होती तो दूध 300 रु, दाल 500 रु किलो बिक रही होती। आज 7 लाख की कमाई पर कोई टैक्स नहीं है। इससे मध्यम वर्ग के हजारों रुपए बच रहे हैं। बुजुर्गों को भी सरकार बचत करवा रही है। हम लोगों को जनऔषधि केंद्र से सस्ती दवाएं दे रहे हैं। (PM Modi in Gujarat)

Related Articles

Back to top button