छत्तीसगढ़ की राजधानी समेत कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Chhattisgarh Weather News : छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदला है। शनिवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। कुछ स्थानों पर वज्रपात, अंधड़ और ओलावृष्टि भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : देश में लगातार H3N2 और कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अलर्ट, दिल्ली सरकार ने जारी की यह एडवाइजरी

छत्तीसगढ़ के अलावा राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी बारिश होने और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है। यहां का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है। पूर्वी भारत, उत्तर पश्चिमी भारत सहित पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 16 से 20 मार्च तक बड़े स्तर पर बारिश की बौछारों सहित हल्की, मध्यम बारिश, गरज, आंधी और ओलावृष्टि के आसार है।

Chhattisgarh Weather News : अगले 48 घंटों तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों के लिए प्रदेश के सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, मुंगेली, कोरबा, रायपुर, कबीरधाम, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और राजनांदगांव जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ और वज्रपात होने की संभावना है। इसके अलावा सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि, अंधड़ चलने और वज्रपात होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बनाया रिकॉर्ड, राज्य में एक साथ 19 जिलें बनाने का किया एलान

आज इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने 16 से 19 मार्च 2023 के बीच अलग-अलग इलाकों में आंधी-बारिश को लेकर यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र और कर्नाटक के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट और पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और हिमालयी क्षेत्र समेत कई इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्य प्रदेश में 16 से 19 मार्च के बीच भी बारिश होने का अनुमान है।

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका है। इसके अलावा पंजाब उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 17 से 19 मार्च के दौरान बारिश हो सकती हैं। 

Related Articles

Back to top button