Rahul Gandhi Truck Ride : ट्रक ड्राइवरों से मन की बात, अंबाला में ट्रक की सवारी करते दिखे राहुल गांधी

Rahul Gandhi Truck Ride : कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज के दिन की शुरुआत ट्रक ड्राइवर की समस्या जानने और उनके बीच पहुंचकर उनकी मुसीबतों तथा हाल-चाल की खोज खबर लेने से शुरू की। इसके लिए राहुल गांधी ने उनके बीच पहुंचकर दिल्ली से चंडीगढ़ तक का तक से सफर किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत की सड़कों पर करीब 90 लाख ट्रक ड्राइवर है। इनकी कई तरह की समस्याएं रहा कर दी है जिनकी कोई सुनवाई नहीं है। आज राहुल गांधी ने उनके साथ सफर कर और उनके बीच में अगर ट्रक ड्राइवर उसके मन की बात सुनने का काम किया है।

दिल्ली से चंडीगढ़ तक ट्रक में किया सफर

कर्नाटक की सियासी थकान और मैदानों में पड़ रही भारी गर्मी से राहत पाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचे हैं। यह उनका निजी दौरा है। यहां पर वह अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के घर में रुके हैं। प्रियंका गांधी ने शिमला के छराबड़ा में घर बनाया है।

यह भी पढ़ें:- जनजातीय वाचिकोत्सव 2023, नवा रायपुर में 25 से 27 मई तक 3 दिवसीय आयोजन

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘जननायक राहुल गांधी जी ट्रक चालकों की समस्या उनके बीच जानने के लिए पहुंची. राहुल जी ने उनके साथ दिल्ली से चंडीगढ़ तक का सफर तय किया.

कांग्रेस ट्वीट में कहा गया, ‘मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में करीब 90 लाख ट्रक ड्राइवर हैं. ये अपने रोगविज्ञानी हैं. कुछ ‘मन की बात’ सुनने का काम राहुल जी ने किया.

कुछ मीडिया रिपोट्स में कहा गया कि राहुल का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं था. अटकलें हैं कि वह शिमला जा रहे हैं जहां उनकी बहन प्रियंका गांधी परिवार समेत मौजूद हैं.

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा करने के बाद भी राहुल गांधी लगाता लोगों के बीच जा रहे हैं. पिछले महीने वह दिल्ली की बंगाली मार्केट में गोल गप्पे खाते हुए नजर आए. वह चांदनी चौक भी गए जहां उन्होंने मोहब्बत का शरबत नाम का तरबूज शरबत पिया. इसके बाद वे कबाब खाने अल जवाहर रेस्टॉरेंट गए. राहुल गांधी को दिल्ली के मुखर्जी नगर में भी देख गया जहां उन्होंने यूपीएससी और एसएससी की तैयारी कर रहे छात्रों से मुलाकात की. (Rahul Gandhi Truck Ride)

इसके अलावा राहुल गांधी ने दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन के निकट झुग्गी बस्ती जाकर वहां रहने वाली महिलाओं से मुलाकात की। इस दौरान महिलाओं ने उन्हें ‘अपने घर पर बुलडोजर चलाए जाने के डर’ और महंगाई जैसी समस्याओं के बारे में अवगत कराया। कांग्रेस ने महिलाओं के साथ राहुल गांधी की मुलाकात का वीडियो भी जारी किया था. वीडियो में कुछ महिलाएं महंगाई और खासकर एलपीजी सिलेंडर के बढ़े हुए दाम को लेकर शिकायत करती दिखती हैं. (Rahul Gandhi Truck Ride)

Related Articles

Back to top button