26 मई को नई दिल्ली जाएंगे CM भूपेश बघेल, इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

CM Bhupesh Delhi Tour: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 मई को नई दिल्ली जाएंगे। मुख्यमंत्री बघेल निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर 12 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से विमान द्वारा रवाना होकर दोपहर 1.45 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री वहां दोपहर 2.10 बजे नई दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित होटल लीला पैलेस में आयोजित ’मिंट इंडिया पब्लिक पॉलिसी समिट’ में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल नई दिल्ली में रात्रि विश्राम करेंगे।

यह भी पढ़ें:- रीपा के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहा है रोजगार के अवसरों का सृजन: भूपेश बघेल

वहीं छत्तीसगढ़, राजस्थान समेत कई राज्यों में चुनाव को लेकर कांग्रेस की होने वाली बैठक हो स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि चुनाव को देखते हुए 26 मई को दिल्ली में कांग्रेस की बैठक होनी थी। उम्मीद की जा रही थी कि आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस रणनीति बना सकती थी। इसके अलावा माना जा रहा था कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच के विवाद पर भी फैसला हो सकता है, लेकिन अब इसमें देरी होगी। (CM Bhupesh Delhi Tour)

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि 26 मई को होने वाले दिल्ली में बैठक निरस्त हो गई है। फिलहाल बैठक को आगे के लिए टाल दिया गया है। राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक में हिस्सा लेने वाले थे। माना जा रहा है कि कर्नाटक में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार के चलते बैठक को स्थगित किया गया है। गौरतलब है कि इसी साल राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में इन दोनों राज्यों में कांग्रेस के लिए सत्ता बचाए रखने की चुनौती होगी। (CM Bhupesh Delhi Tour)

वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार सत्ता में है। ऐसे में कांग्रेस चाहेगी कि कमलनाथ के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएं। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस की बैठक में शामिल होने वाले थे, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में CM भूपेश कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। साथ ही आगामी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं।  (CM Bhupesh Delhi Tour)

Related Articles

Back to top button