Ayodhya Airport Inauguration: पीएम मोदी ने अयोध्या एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

Ayodhya Airport Inauguration: रामनगरी अध्योया में पीएम मोदी ने रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. इस दौरान अयोध्या में मौजूद लोगों ने जमकर धर्मिक नारे लगाए. बता दें कि पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौके पर मौजूद रहीं.

याद रहे कि अध्योया एयरपोर्ट (Ayodhya Airport Inauguration) का नामकरण महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम के रुप में किया गया है. 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले शहर में तैयारियां जारी हैं. इस कड़ी में देशभर के नामचीन हस्तियों को न्योता दिया जा रहा है.

यह भी पढ़े :- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED का 7वां समन, CM को जगह और समय तय करने को कहा

22 जनवरी को होने वाली प्रभु रामलला के नए मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या का माहौल अलग ही बना दिया। करीब 15 किलोमीटर लंबा उनका रोड शो हुआ। इस दौरान भारी संख्या में जुटे लोगों ने जय श्रीराम और मोदी- मोदी के नारे लगाए। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या पहुंचकर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया।

इसके बाद पीएम अमृत भारत ट्रेन में पहुंचे। स्लीपर और जनरल क्लास की इस ट्रेन को उन्होंने भीतर से देखा। इसमें सवार छात्रों और जनकपुरी से आए लोगां से बातचीत की। अमृत भारत ट्रेन दरभंगा से अयोध्या होते हुए आनंद विहार टर्मिनल के लिए चलेगी। देश में पहली बार अमृत भारत ट्रेन का शुभारंभ हो रहा है। यह हाई स्पीड ट्रेन होगी, जिसमें जन सामान्य के लोग यात्रा कर सकेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या स्टेशन पर हुए तमाम विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन्हें विकास योजनाओं के बारे में बताया। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत कई नेता मौजूद रहे। रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत तमाम नेताओं की मौजूदगी रही। (Ayodhya Airport Inauguration)

Related Articles

Back to top button