OMG: एक शख्स ने की मगरमच्छ से शादी, उसे किस भी किया, पढ़े पूरी खबर

Mexican Mayor Weds Crocodile : दक्षिणी मेक्सिको के एक छोटे शहर के मेयर ने ऐसा काम कर दिया है कि पूरी दुनिया में वह सुर्खियों में छा गए हैं. लोग तालियां बजा रहे थे और नाच रहे थे, तभी दक्षिणी मेक्सिको के एक छोटे शहर के मेयर ने समारोह स्‍थल में प्रवेश किया. उनके हाथों में एक मगरमच्‍छ था. इस मादा मगरमच्‍छ को दुल्‍हन की तरह तैयार किया गया था.

यह भी पढ़े :- रायपुर से नवा रायपुर के बीच 7 से चलेगी मेमू ट्रेन , PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

न्यूज एजेंसी के अनुसार हॉल में मौजूद हजारों लोगों की मौजूदगी में मेयर ने इस मादा मगरमच्‍छ (Mexican Mayor Weds Crocodile) से शादी की. मेक्सिको के तेहुन्तेपेक इस्थमस में स्वदेशी चोंटल लोगों के एक शहर, सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने एक पैतृक अनुष्ठान को फिर से लागू करते हुए, एलिसिया एड्रियाना नामक एक मगरमच्‍छ को अपनी पत्‍नी के रूप में स्‍वीकार किया. 

यह एक कैमन है, जो मेक्सिको और मध्य अमेरिका में पाया जाने वाला एक मगरमच्छ जैसा दलदली जमीन पर रहनेवाला जीव है. सोसा ने उस बात पर खरा उतरने की कसम खाई जिसे स्थानीय लोग ‘राजकुमारी लड़की’ कहते हैं. सोसा ने अनुष्ठान के दौरान कहा ‘मैं जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं, क्योंकि हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं. यही महत्वपूर्ण है. आप प्यार के बिना शादी नहीं कर सकते… मैं ‘राजकुमारी लड़की’ से शादी के लिए तैयार हूं.’ बता दें कि यहां बीते 230 सालों से एक पुरुष और एक मादा कैमन के बीच विवाह होता आ रहा है. यह प्रथा तब शुरू हुई, जब दो स्वदेशी समूहों में शांति स्‍थापित करने के लिए विवाह हुआ था. (Mexican Mayor Weds Crocodile)

Related Articles

Back to top button