कांग्रेस नेता ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को कहा लंपट, मचा बवाल

Congress BJP:  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भाजपा के बीच तकरार लगातार जारी है। इसी बीच कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख सुशील शुक्ला ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को लंपट कह दिया है, जिससे बवाल मच गया है। दरअसल, अजय चंद्राकर ने कहा था कि कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा की बजाए अपने संगठन को जोड़ने पर ध्यान देना चाहिए। इसके बदले दिए अपने बयान में शुक्ला की कहीं बातें अब भाजपा को आपत्तिजनक लग रही हैं। नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले में 24 घंटे का अल्टिमेटम शुक्ला को दिया है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ 4 दिनों में 69 हजार 783 मीट्रिक टन धान की खरीदी

बता दें कि सुशील ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा महान उद्देश्य के साथ राहुल गांधी निकाल रहे हैं, इसमें महंगाई, बेरोजगारी से जुड़े मुद्दे उठाए जा रहे हैं। आम आदमी की आवाज ये यात्रा बन रही है। केंद्र सरकार साजिश करती है आम आदमी की आवाज को दबाने की। भाजपा के अजय चंद्राकर जैसे लंपट नेता भारत जोड़ो यात्रा के महान अर्थ को नहीं समझ सकते। इस पर ट्वीट करते हुए अजय चंद्राकर ने इस मामले में कहा- क्या कांग्रेस के संसदीय कार्य मंत्री अपने प्रवक्ता के गाली गलौच पर क्या प्रतिक्रिया देना चाहेंगे…? उन्होंने “लंपट” शब्द का प्रयोग किया है, कांग्रेस में क्या ऐसी ही भाषा के उपयोग का संस्कार देती है..? (Congress BJP)

वहीं कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला के बयान पर BJP ने कड़ी नाराजगी जताई है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा है कि कांग्रेस की अमर्यादित संस्कृति के प्रभाव में सुशील शुक्ला ने विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य अजय चंद्राकर के लिए गाली का उपयोग किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम 24 घंटे में असभ्य, अभद्र और आपत्तिजनक आचरण का सार्वजनिक प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस संचार प्रमुख से माफी की मांग करें। संचार प्रमुख ने जो अशोभनीय व्यवहार किया है, वह कांग्रेस का संस्थागत व्यवहार है? क्या कांग्रेस अब राजनीति में गालियां भी चलाना चाहती है। (Congress BJP)

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस अपनी गलती का एहसास करे, माफी मांगे , भारतीय जनता पार्टी ऐसे हर व्यक्ति का बहिष्कार करेगी, जो राजनीति में गाली का इस्तेमाल करता है। अब सुशील के बचाव के मोड में कांग्रेस आ चुकी है। प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के सह प्रभारी नितिन नवीन ने छग महतारी का अपमान किया तब नेता प्रतिपक्ष को आपत्ति नहीं हुई । छत्तीसगढ़ की संस्कृति के विरोध में बात करते हैं तब आप चुप थे। कांग्रेस संचार प्रमुख ने पूर्व मंत्री के लिए किसी भी प्रकार के असंसदीय और अमर्यादित शब्दों का उपयोग नहीं किया है। उन्होंने सामान्य छत्तीसगढ़ी बोलचाल में गलत कथन करने वाले व्यक्ति के लिए प्रयोग किए जाने वाले शब्दों का प्रयोग किया है, जो कदापि भी गलत नहीं है। (Congress BJP)

बता दें कि इससे पहले पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने आबकारी मंत्री कवासी लखमा को आइटम गर्ल तक कह दिया था। दरअसल, 6 जुलाई को अजय चंद्राकर ने खाद और बीज की कमी का दावा करते हुए धमतरी में बड़ा विरोध प्रदर्शन किया था। इस विरोध प्रदर्शन के बाद मंत्री कवासी लखमा से मीडिया ने पूछ लिया कि वो खाद की कमी के हालात पर क्या कहेंगे। इसके जवाब में मंत्री लखमा ने कहा कि अजय चंद्राकर को दिल्ली में जाकर धरना देना चाहिए, क्योंकि प्रदेश में खाद केंद्र सरकार नहीं भेज रही। चंद्राकर वहां जाकर धरना देते तो किसानों का भला होता। (Congress BJP)

मंत्री लखमा के बयान पर पलटवार करते हुए अजय चंद्राकर ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि- मैं कवासी लखमा की बातों को सीरियसली नहीं लेता वो कांग्रेस मंत्री मंडल के आइटम गर्ल हैं। बता दें कि कवासी लखमा बस्तर के नेता हैं और अपनी ठेठ पारंपरिक भाषा, स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। वे किसी भी शादी-समारोह में शामिल होते हैं तो नाचने-गाने लगते हैं। कई बार उनके बस्तर के वाद्य यंत्र बजाने, नाचने के वीडियो वायरल हुए हैं। इसी तरह वे अजीब तरह के बयान देने के लिए भी खासे चर्चित रहते हैं। (Congress BJP)

Related Articles

Back to top button