कांग्रेस से पप्पू का मोहभंग, अब 4 अप्रैल को करेंगे नामांकन, लालू से किया भावुक अपील

LokSabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए राजद के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने शनिवार को कहा कि वह बिहार की पूर्णिया सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और 4 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पहले 2 अप्रैल को वह नामांकन करने वाले थे। उन्होंने लालू यादव के लिए एक संदेश भी दिया है। उन्होंने कहा कि मैं बस लालू यादव को बताना चाहता हूं कि मैं आपके परिवार का सदस्य हूं। जब भी लालू का परिवार संकट में रहा है, मैं वहां गया हूं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी ताकत का भी एहसास कराने की कोशिश की है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मधेपुरा, सुपौल या गठबंधन की राजनीति मेरे लिए व्यक्तिगत नहीं है। पूर्णिया की जनता किसी की गुलाम नहीं है। वे पटना और दिल्ली की राजनीति से दूर हैं और वे अपने बेटे से प्यार करते हैं, दिल्ली और पटना में रहने वालों से नहीं। आपको बका दें कि 20 मार्च को अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में करने वाले पप्पू यादव अब अपने फैसले पर पछताते दिख रहे हैं। वह लगातार लालू यादव से पूर्णिया सीट छोड़ने की अपील कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh: शराबियों को तगड़ा झटका! आज से महंगी हुई शराब, पढ़े पूरी खबर

उन्होंने इससे पहले एक एक्स पोस्ट में लिखा कि देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है। आप सब इसमें शामिल हो, आशीष दें! इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में INDIA गठबंधन के बड़े भाई राज़द के प्रमुख लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें!

हालांकि पप्पू यादव ने दावा किया है कि वह पूर्णिया से नामांकन दाखिल करेंगे, लेकिन समस्या यह है कि उनकी पूर्व पार्टी राजद जो कि I.N.D.I.A ब्लॉक की सदस्य भी है, ने इस सीट से बीमा भारती को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बीमा हाल ही में जद(यू) से राजद में शामिल हुई हैं। जहां राजद ने कांग्रेस को पूर्णिया सीट देने से इनकार कर दिया है, वहीं पप्पू यादव यह कहकर यहां चुनाव लड़ने पर अड़े हैं कि यह क्षेत्र उनके दिल के करीब है। (LokSabha Election)

बता दें कि बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन ने शुक्रवार को घोषणा कि थी कि राज्य की 40 लोकसभा सीटों में राजद 26, कांग्रेस 9, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) तीन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. (LokSabha Election)

Related Articles

Back to top button