लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, वैभव गहलोत और नकुल नाथ को टिकट

Congress Lok Sabha Candidate : कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में असम, गुजरात, मध्य प्रदेश,उत्तराखंड, राजस्थान और दमन दीव के लिए कुल 43 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल मानी जाने वाली छिंदवाड़ा सीट से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है. वहीं, राजस्थान में पार्टी ने जालौर सीट से पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से 10 पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इनमें बीकानेर से गोविंद मेघवाल, चूरू से राहुल कस्वा, झुंझुनू से बृजेंद्र ओला, अलवर से ललित यादव, भरतपुर से संजना जाटव, टोंक से हरीश मीणा, जोधपुर से करण सिंह उचियारड़ा,जालौर सिरोही से वैभव गहलोत, उदयपुर से ताराचंद मीणा, चित्तौड़ से उदयलाल आंजना को टिकट दिया है.

यह भी पढ़े :- शासन की योजनाओं का निचले स्तर तक पहुंच सुनिश्चित करने प्रभारी मंत्री बृजमोहन ने दिए कड़े निर्देश

मध्य प्रदेश की जिन 10 सीटों पर उम्मीदवारों (Congress Lok Sabha Candidate) की घोषणा की गई है उसमें छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, भिंड से फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकच अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओंकार सिंह मरकाम, देवास से राजेंद्र मालवीय, धार से राधेश्याम मुवेल, खरगोन से पोरलाल खरते, बैतूल से रामू टेकाम को टिकट मिला है.

उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है. आज, हम दूसरी सूची की घोषणा करने जा रहे हैं. कल सीईसी ने बैठक की और असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लगभग 43 नामों की सूची को मंजूरी दे दी. (Congress Lok Sabha Candidate
)

Congress Lok Sabha Candidate list

Related Articles

Back to top button