Delhi Liquor Scam: केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट का ED को फरमान- ठोस सबूत है तो दिखाइए

Delhi Liquor Scam : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के द्वारा दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. दिल्ली के सीएम अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग को लेकर कोर्ट पहुंचे हैं. केजरीवाल को ED से दिल्ली में कथित शराब घोटाले के आरोप 9 बार समन भेजा गया है. अरविंद केजरीवाल का मानना है कि एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

यह भी पढ़े :- ‘विकसित भारत’ वाले WhatsApp मैसेज भेजने पर चुनाव आयोग ने रोक लगाई, कहा – भेजना तुरंत बंद करें

इस दौरान अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने हाईकोर्ट में कहा लोकसभा चुनाव के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लीजिए. कम से कम ये चुनाव उन्हें लड़ने दीजिए.

कोर्ट ने कहा कि क्या ED ये आश्वासन देने को तैयार है कि उन्हें गिरफ्तार नहीं करेगी. ED बताए कि केजरीवाल के खिलाफ क्या दस्तावेज हैं. इस पर ईडी ने कहा कि कानून के तहत हमें जो भी करना होगा हम करेंगे. हम कानून से परे नहीं जा सकते. कानून सीएम और आम लोगों के लिए एक जैसा है. जो लोग कानून का उल्लंघन करते हैं, उन्हें सुनवाई का अधिकार नहीं है.

मुझे कहीं भी पेश होने में कोई आपत्ति नहीं
सिंघवी ने कहा कि मैं कई बार पहले भी कोर्ट में पेश हो चुका हूं. क्या मैं इस वरिष्ठ जजों की खंडपीठ के समक्ष ये अपील नहीं कर सकता कि मेरे खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाए. इस आश्वासन के बाद मुझे कहीं भी पेश होने में कोई आपत्ति नहीं है. सिंघवी ने कई अदालतों के पुराने आदेशों का हवाला दिया, जिनमें आरोपी या वांछित को किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से राहत दिया गया है. (Delhi Liquor Scam)

चुनाव खत्म हो जाने तक हमें प्रोटेक्शन दें
सिंघवी ने कहा कि ED केवल समन जारी कर रही है. कोई सवाल नहीं है. उनमें लगातार समन जारी हुए हैं. हमारे सवाल का जवाब ED ने नहीं दिया है. मुझे इस बात की आशंका है की मुझे गिरफ्तार किया जा सकता है. ED 2 महीने का इंतजार नहीं कर सकती जबकि पिछले साल से समन जारी कर रही है. एक बार चुनाव खत्म हो जाने दें तब तक हमें प्रोटेक्शन दें. (Delhi Liquor Scam)

Related Articles

Back to top button