PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी एक और सौगात, अब पहाड़ों पर दौड़ेगी वंदे भारत

Vande Bharat Train For Jammu and Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बड़ी सौगात दी है और अब केंद्र शासित प्रदेश में भी वंदे भारत ट्रेन चलेगी. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को तोहफा देते हुए उधमपुर से श्रीनगर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उधमपुर-श्रीनगर बारामुला रेल लिंक परियोजना पर अब वंदे भारत ट्रेन दौड़ेगी.

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर रूट प्लान जारी, पढ़ें पूरी खबर

दरअसल, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के निवासियों को एक उपहार के रूप में केंद्र सरकार ने उधमपुर श्रीनगर बारामूला मार्ग पर 49वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आवंटित की है. जैसे ही जम्मू और बारामूला के बीच रेलवे लिंक बनकर तैयार हो जाएगा तो वंदे भारत ट्रेन बारामूला को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ देगी. (Vande Bharat Train For Jammu and Kashmir)

उधमपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इसकी जानकारी दी और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री का आभार जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक के लिए 49वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की घोषणा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी को धन्यवाद. आने वाले समय में यह निश्चित रूप से इस क्षेत्र के लिए गेम-चेंजर साबित होगा.’ (Vande Bharat Train For Jammu and Kashmir)

सरकार अगले साल मार्च तक 75 वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने की योजना बना रही है और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के विकल्प के रूप में लंबी दूरी के मार्गों पर ट्रेनों के स्लीपर संस्करण चलाने का भी प्लान कर रही है. रेल मंत्री ने बताया कि पूर्वोत्तर राज्यों में भी रेलवे परियोजनाएं तेजी से आगे बढ़ रही हैं. पूर्वोत्तर के लिए दो वंदे भारत ट्रेनों की भी योजना बनाई गई है.

Related Articles

Back to top button