अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है कांग्रेस पार्टी: सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी

Sudhanshu Trivedi on Mahant: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के PM नरेंद्र मोदी को लेकर दिए बयान पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच BJP के राज्यसभा सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमारे विपक्षी दल और मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति एक बार फिर वैसे ही घटिया और आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है, जो कांग्रेस निरंतर करते चली आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति जो ईर्ष्या और द्वेष है, वो कम होने का अहसास है। उसके कारण से ऐसे बयान निश्चित रूप से भारत की राजनीति के लिए बहुत दुखद संकेत है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी से मुकाबला करने के लिए एक ऐसा व्यक्ति चाहिए, जो लाठी मारकर उनका सिर फोड़ सके।’ 

सांसद त्रिवेदी ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं ये मोहब्बत की दुकान से कौन-कौन से फरमान निकल रहे हैं। ये कांग्रेस पार्टी अपने आप को गांधी की परंपरा का उत्तराधिकारी स्वघोषित होने का वन एंड एक्सक्लूसिव कॉपीराइट होल्डर होने का दावा करती है। तो क्या गांधी जी लांठी इसलिए रखते थे। ये कोई सहज रूप में उनके मुंह से निकला हुआ और फिसला हुआ शब्द नहीं है। उसके बाद के कई वक्यों में निरंतर उसका एक्सप्लेनेशन उसकी व्याख्या की गई है। ये आज से नहीं चल रहा है। 2014 के चुनाव में आज के कांग्रेस के सहारनपुर के प्रत्याशी इमरान मसूद ने कहा था कि मोदी जी की बोटी-बोटी कर डालो। वहां से लेकर सिर फोड़ने तक मैं पूछना चाहता हूं कांग्रेस पार्टी से कि किसने निम्न स्तर तक आप जाने के लिए तैयार है। कोई बात नहीं जनता मोदी जी को समर्थन और प्रेम देकर उतने ही उच्च स्तर तक ले जाने के लिए तैयार है। (Sudhanshu Trivedi on Mahant)

वहीं कोरबा से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय ने कहा कि कंबल ओढ़कर घी पीना कोई चरणदास महंत से सीखे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार की बौखलाहट है। प्रधानमंत्री देश के है ना कि भारतीय जमता पार्टी के प्रधानमंत्री है। देश के प्रधानमंत्री पर ऐसी बाते कांग्रेस पहले भी कर चुकी है। चाहे मणिशंकर अय्यर की बात हो या इमरान मसूद की बात हो। ये लोग पहले भी इस तरह की बातें करते रहे हैं। पहले सोनिया गांधी ने मौत का सौदागर कहा था। देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसे अपमानजनक शब्द कांग्रेस पहले भी करती रही है। महंत जिस तरह से बातें कर रहे हैं इससे ये बात स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बहुत बुरे परिस्थिति से गुजर रही है। (Sudhanshu Trivedi on Mahant)

BJP प्रत्याशी पांडेय ने कहा कि ये बौखलाहट उनके शब्दों में दिखाई दे रहा है। यह बहुत अमर्यादित है। भारतीय जनता पार्टी हमारे देश के प्रधानमंत्री के तमाम योजनाओं को लेकर जनता के बीच जा रही है। जनता के बीच अच्छा प्रतिसाध है। प्रधानमंत्री की योजनाओं और उनकी गारंटियों को महिलाएं, किसान और युवा बहुत सपोर्ट कर रहे हैं। मोदी लहर छत्तीसगढ़ में नहीं बल्कि पूरे देश में चल रही है। वहीं कांग्रेस के रिमोट कंट्रोल वाले बयान पर सरोज पांडेय ने कहा कि भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ चला रहे थे। तो आधे कलेक्टर अंदर चले गए। अब भूपेश भी इंतजार में है। सरकार जो चले ईमानदार रहे। सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुनी जाती है। सरकार को कम करने की स्वतंत्रता होती है। BJP में रिमोट कंट्रोल वाली परंपरा नहीं है। ये कांग्रेस की पुरानी परंपरा है। पहले दिल्ली से मुख्यमंत्री बनते थे और हटते थे। मुख्यमंत्री कब तक रहेंगे यह दिल्ली तय करती थी। भाजपा की सरकार में ऐसा नहीं होता है। (Sudhanshu Trivedi on Mahant)

Related Articles

Back to top button