एशियन पेंट के डिब्बों में भरकर तस्करी रहे थे साढ़े 10 क्विंटल गांजा, चेकिंग पॉइंट में पुलिस ने दबोचा

धमतरी . ट्रक में एशियन पेंट के डिब्बों में 10 क्विंटल 55 किलाे गांजा भरकर विशाखापट्टनम के पास से भीलवाड़ा राजस्थान ले जा रहे दो आरोपितों को बाेराई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित ओडिशा के रास्ते गांजा ला रहे थे। जब्त गांजा की कीमत दो करोड़ 11 लाख रुपये पुलिस ने आंकी है। पुलिस ने बताया कि 20 अप्रैल को ओडिशा की सीमा से लगे धमतरी जिले के बोराई पुलिस थाना के जवान थाना प्रभारी युगल किशोर नाग के नेतृत्व में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रहे थे।

इसी दाैरान ओडिशा की तरफ से आ रहे राजस्थान के ट्रक को पुलिस ने संदेह के आधार पर रोका। ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक के पीछे डाला में छोटे-बड़े एशियन पेंट के डिब्बों में भरा 46 प्लास्टिक बोरियों के अंदर रखा 10 क्विंटल 55 किलो गांजा बरामद हुआ। जब्त गांजा की कीमत पुलिस ने दो करोड़ 11 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने दो मोबाइल फोन और ट्रक को भी जब्त किया।

ट्रक में सवार आरोपित गोपाल गुर्जर 22 वर्ष निवासी गडवाई ग्राम पंचायत बाजुन्दा थाना बदनोर जिला भीलवाड़ा राजस्थान और प्रभुलाल गुर्जर 22 वर्ष निवासी हदवा कबाडियां थाना क्रेडा तहसील किडीमाल जिला भीलवाड़ा राजस्थान को गिरफ्तार किया। दोनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि विशाखापट्टनम (आन्ध्र प्रदेश ) से एशियन पेंट लोड कर भीलवाड़ा राजस्थान के लिए निकले थे। रास्ते में सालुर घाटी के पास रोड से दो किलोमीटर अंदर जंगल में गए। यहां से गांजा लोड टक में लोडकर राजस्थान जा रहे थे। दोनों आरोपितों के विरूद्ध धारा 20 ( ख ) नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

तस्‍करों को पकड़ने में रही इनकी अहम भूमिका

कार्रवाई में एएसआई प्रदीप देव साहू , प्रधान आरक्षक भोजराम साहू ,आरक्षक दीपक कुमार साहू, किशन सोनकर, हरीश नेताम, जितेन्द्र कोर्राम, भुवन लाल भक्ता, पुन सिंग साहू, टिकेश्वर मरकाम, टेमन केशव, मुरारी सोरी, किशोर देशमुख, सहायक भरत बंजारा, रमेश गजबल्ला, रामनाथ कुंजाम एवं सिहावा थाना के निरीक्षक नोहर लाल मंडावी का योगदान रहा।

इसे भी पढ़ें- summer vacation : छत्तीसगढ़ शासन ने 24 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषित, सभी शासकीय व निजी स्कूल रहेंगे बंद

Related Articles

Back to top button