खैरागढ़ में प्रियंका गांधी ने की सभा, जनता के लिए लगाई घोषणाओं की बौछार

Priyanka Gandhi Announcement: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने खैरागढ़ के जालबांधा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने गारंटी और घोषणाओं की बौछार लगा दी। उन्होंने कहा कि फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ की माताओं और बहनों के लिए “महतारी न्याय योजना” लागू कर प्रति सिलेंडर के रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी घर की महिला के बैंक खाते में सरकार द्वारा सीधे जमा किए जाएंगे।

प्रियंका ने कहा कि फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही 200 यूनिट तक बिजली फ्री, बिजली बिल नहीं आएगा। 200 यूनिट से अधिक खपत वाले उपभोक्ताओं को 200 यूनिट प्रति माह तक निशुल्क बिजली मिलेगी। फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही महिला स्व-सहायता समूहों तथा महिलाओं द्वारा सक्षम योजनांतर्गत लिए गए ऋण माफ किए जाएंगे। फिर से कांग्रेस की सरकार बनते ही आगामी वर्षों में 700 नवीन ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना कर ग्रामीण औद्योगिक केंद्र की स्थापना कर ग्रामीण औद्योगिक केंद्र की संख्या 300 से बढ़ाकर 1000 करेंगे। (Priyanka Gandhi Announcement)

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 6,000(लगभग) शासकीय हायर सेकेंड्री एवं हाई स्कूलों को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश एवं हिन्दी मीडियम स्कूलों में क्रमशः अपग्रेड करेंगे। छत्तीसगढ़ के निवासियों के सड़क दुर्घटनाओं में तथा अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराएंगे। राज्य के परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के वर्ष 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज की माफी की जाएगी। प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार बनते ही राज्य के किसानों से “तिवरा” को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। (Priyanka Gandhi Announcement)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की ये घोषणाएं 

1. सिलेंडर रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी घर की महिला के बैंक खाते में

2. 200 यूनिट तक बिजली फ्री, अधिक खपत पर 200 यूनिट प्रति माह तक नि:शुल्क बिजली

3. महिला स्व-सहायता समूहों तथा सक्षम योजनांतर्गत लिए गए ऋण माफ

4. आगामी सालों में 700 नवीन ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना

5. राज्य के सभी सरकारी स्कूल को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश और हिन्दी मीडियम स्कूलों में अपग्रेड करेंगे

6. छत्तीसगढ़ के निवासियों के सड़क दुर्घटनाओं और अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत निशुल्क इलाज

7. परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के साल 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज की माफ

8. राज्य के किसानों से “तिवरा” को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा

Related Articles

Back to top button