वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज, पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत

PAK VS NZ: T-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का पहला मुकाबला आज यानी  9 नवंबर को होगा, जो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं पाकिस्तान बड़ी मुश्किल से सेमीफाइनल तक पहुंची है।  दोनों टीमों के बीच दोपहर 1.30 बजे से मुकाबला शुरू होगा। ये मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन में मैच नहीं हो सका तो ये अगले दिन खेला जाएगा। यानी सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

यह भी पढ़ें:- Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी मस्जिद केस में आज नहीं आया फास्ट-ट्रैक कोर्ट का फैसला, अब 14 नवंबर को संभव

बता दें कि पाकिस्तान को सुपर 12 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद टीम के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई थी, लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम को नीदरलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई। पाक टीम ने इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल के लिए प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान ने 5 मैचों में 3 जीत और दो हार के साथ 6 अंक लेकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। (PAK VS NZ)

न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। पिछली बार टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस बार सेमीफाइनल में रोमांचक जंग देखने को मिल सकता है।  आंकड़ों के मुताबिक दोनों टीमों का अब तक 6 बार आमना-सामना हो चुका है, जिसमें पाकिस्तान ने 4 बार बाजी मारी है। जबकि दो बार न्यूजीलैंड जीती है। साल 2021 में यूएई में हुए T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था। जबकि 2016 में न्यूजीलैंड ने उसे मात दी थी। (PAK VS NZ)

वहीं इसके बाद सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगा। भारतीय टीम ने T-20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मैच में जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा दियाया था। अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से 10 नवंबर को एडिलेड में होगा। रविवार को कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। 20 ओवर में 5 विकेट खोकर भारत ने 186 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 25 बॉल में 61 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 244 रहा। इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए। केएल राहुल ने भी 35 बॉल में 51 रन बनाए। जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शॉन विलियम्स ने लिए थे। (PAK VS NZ)

Related Articles

Back to top button