छुट्टियां रद्द करने के फैसले पर भड़के गिरिराज सिंह, बोले – संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाए

पटना : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने बिहार में शिक्षा विभाग के उस आदेश की जमकर आलोचना की है जिसमें दिवाली-दशहरा और छठ जैसे त्योहारों में छुट्टियां कम करने का फैसला लिया गया है। गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’पर इस फैसले को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी है। आगे उन्होंने लिखा-कल संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाए और हिंदू त्योहार मनाने पर रोक लग जाए।

शिक्षा विभाग ने कम की छुट्टियां

बता दें कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी कर सितंबर से दिसंबर के बीच त्योहारी सीजन में छुट्टियां कम कर दी है। सरकार के इस फैसले पर तरह-तरह की टिप्पणियां सामने आ रही हैं। अधिकांश लोग सरकार के इस फैसले पर रोष जता रहे हैं। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह बिहार सरकार के इस फैसले की जमकर आलोचना की है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने इस फैसले पर विरोध जताते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. कल संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाए और हिंदू त्योहार मनाने पर रोक लग जाए.’ Union Minister Giriraj Singh

यह भी पढ़े :- वैज्ञानिक पर तलवार से लैस बदमाशों ने किया हमला, कार में की तोड़फोड़, पढ़े पूरी खबर

स्कूलों में छुट्टियों की नई तिथि जारी

स्कूलों में छुट्टियों का नया कैलेंडर यानी नई तारीखें जारी की गई है. पहले दुर्गापूजा में स्कूलों में छह दिनों की छुट्टी थी, जिसे अब रविवार जोड़कर तीन दिनों का कर दिया गया है. पूर्व की घोषणा के अनुसार दिवाली से छठ पूजा तक 13 नवंबर से 21 नवंबर तक छुट्टी थी. अब दिवाली पर 12 नवंबर, चित्रगुप्त पूजा पर 15 नवंबर को तथा छठ पूजा पर 19 और 20 नवंबर को छुट्टी रहेगी.

Related Articles

Back to top button