भारत ने बांग्लादेश को फिर किया क्लीन स्वीप, प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए अश्विन

India Bangladesh Test: टीम इंडिया ने मीरपुर टेस्ट में बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर ली है। टीम ने मेजबानों को 3 विकेट से हराया है। इस जीत से भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। उसने चौथी बार बांग्लादेश को क्लीन स्वीप किया है। भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल के दूसरे स्थान पर है। उसके 58.93 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 76.92% अंकों के साथ पहले स्थान पर है। चौथे दिन रविवार के पहले सेशन में भारतीय टीम ने श्रेयस-अश्विन की अर्धशतकीय साझदारी के सहारे जीत के लिए जरूरी रन 7 विकेट पर बना डाले। दूसरी पारी में 42 रन और दूसरे टेस्ट में भारत को 3 विकेट से जीतने दिलाने के लिए अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

यह भी पढ़ें:- भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज, PM मोदी और राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

दोनों खिलाड़ियों ने 8वें विकेट के लिए नाबाद 71 रन जोड़े। तीसरे दिन के नाबाद अक्षर पटेल 34 रन बनाकर आउट हुए। जबकि नाइट वाचमैन जयदेव उनादकट 13 रन बना सके। इन दोनों के अलावा ऋषभ पंत ने 9 रन जोड़े। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 29 और अश्विन ने 42 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने 5 विकेट लिए। वहीं कप्तान शाकिब अल हसन को 2 सफलताएं मिलीं। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाते हुए भारत को जीत के लिए 145 रनों का टारगेट दिया था। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 314 और बांग्लादेश ने 227 रन बनाए थे। (India Bangladesh Test)

बता दें कि भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 188 रनों से जीता था। इसके बाद भारत ने 2 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। कुलदीप यादव प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। उन्होंने 40 रन बनाने के साथ दोनों पारियों में आठ विकेट चटकाए थे। भारत ने बांग्लादेश से लगातार पांचवां टेस्ट जीता है। टीम आज तक बांग्लादेश से टेस्ट मैच नहीं हारी है। बता दें कि रविवार को भारत ने 513 के लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश को उसकी दूसरी पारी में 324 रनों पर ऑलआउट कर दिया था। (India Bangladesh Test)

Related Articles

Back to top button