वर्कशॉप में आग लगने से 36 लोगों की मौत, प्लेन क्रैश में गई 8 की जान

Fire in Workshop: चीन में आग लगने से बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, हेनान स्टेट के एनियान शहर में एक वर्कशॉप में आग लगने से 36 लोगों की मौत हो गई है। वहीं घटना की वजह का पता नहीं चल पाया है। इधर, आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को कई घंटों तक भारी मशक्कत करनी पड़ी। आग को बुझाने में करीब 200 से ज्यादा राहतकर्मी और 60 के करीब दमकलकर्मी लगे रहे। रिपोर्ट में कहा गया है कि आग वेनफेंग जिले के कैक्सिंडा ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड जो कि आन्यांग शहर का हाई-टेक जोन है। इस घटना के बाद इलाके में कई घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल रहा।

यह भी पढ़ें:- इंडोनेशिया में भूकंप से 162 लोगों की मौत, 700 से ज्यादा घायल

मीडिया के मुताबिक दमकल टीमों ने 63 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा था। हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई और दो को मामूली चोटों के साथ इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि भर्ती कराए गए लोगों की हालत फिलहाल ठीक है। वहीं कोलंबिया के एक रिहायशी इलाके में एक प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में विमान में सवाल सभी 8 लोगों की मौत हो गई। प्लेन कोलंबिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेडेलिन में क्रैश हुआ। जानकारी के मुताबिक इंजन में आई खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। (Fire in Workshop)

शराब पीने के बाद चार लोगों की मौत

इधर, सोनीपत में संदिग्ध परिस्थितियों में चार लोगों की मौत से सनसनी फैल गई है। सोनीपत में शराब पीने के बाद चार ग्रामीणों की हालत बिगड़ गई और फिर मौत हो गई। गांव शामड़ी में देर रात चार ग्रामीणों ने एक साथ शराब पी थी। तीन की पहचान गांव शामड़ी निवासी सुरेंद्र, सुनील, अजय के रूप में हुई जबकि चौथा व्यक्ति अनिल उनका रिश्तेदार गांव बुढ़शाम का बताया जा रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में कच्ची शराब पीने का मामला सामने आया है। दो ग्रामीणों ने रोहतक पीजीआई में दम तोड़ दिया तो एक ग्रामीण की मौत पानीपत में हो गई। सोनीपत पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। इससे पहले भी शराब पीने से मौत का मामला सामने आ चुका है। (Fire in Workshop)

Related Articles

Back to top button