CRPF Bharti: छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए CRPF में जाने अच्छा मौका, बस्तरिया बटालियन में 400 पदों पर होगी भर्ती

CRPF Bharti: छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए CRPF में जाने का अच्छा मौका है। दरअसल, बस्तर संभाग के 3 जिलों में अब CRPF की बस्तरिया बटालियन में 400 स्थानीय युवाओं की भर्ती होगी। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। हालांकि भर्ती की तारीख और किस जिले में कितने युवा भर्ती होंगे ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। ऐसे में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में फोर्स को एक बड़ा फायदा मिलेगा। इससे पहले बस्तर फाइटर्स फोर्स में भी बस्तर के सातों जिलों में 2100 स्थानीय युवाओं की भर्ती की जा चुकी है। (CRPF Bharti)

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh BJYM Pradarshan: हंगामा, हिरासत और गिरफ्तारी के बाद BJYM का प्रदर्शन पूरा, CM निवास की बाउंड्री तक पहुंच चुके थे नेता

जानकारी के मुताबिक सितंबर या अक्टूबर से भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। CRPF के अफसरों ने बताया कि स्थानीय युवाओं की भर्ती का स्थानीय स्तर पर अच्छा लाभ मिलेगा। उच्च स्तर से निर्देश जारी होते ही प्रक्रिया शुरू कर देंगे। ऐसे में दक्षिण बस्तर यानी दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा इन तीन जिलों में नक्सलवाद को बैकफुट पर लाने और स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोड़ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार लगातार काम कर रही है। बस्तर फाइटर्स के लिए हुई भर्ती में जिन युवाओं का चयन नहीं हो सका है, उन्हें CRPF की इस बटालियन में फायदा मिल सकेगा। (CRPF Bharti)

गांवों के युवाओं को दी जाएगी प्राथमिकता 

बता दें कि भर्ती से पहले CRPF भी अंदरूनी गांवों के युवाओं को ट्रेनिंग देने का प्लान बना रही है। बताया जा रहा है कि इसमें तीनों जिले के अंदरूनी गांवों के युवाओं को प्राथमिकता के तौर पर लिया जाएगा। अब जिन गांवों में CRPF की कंपनियां तैनात हैं, वहां जाकर अफसर और जवान इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में बताकर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इसमें शामिल होने प्रेरित करेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुकाबले के लिए पुलिस और सुरक्षाबल लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। साथ ही नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। (CRPF Bharti)

Related Articles

Back to top button