Chhattisgarh : आठवीं क्लास के बच्चे को बेरहमी से पीटने वाले शिक्षक पर गिर सकती है गाज, पढ़ें पूरी खबर

Gariyaband News : फिंगेश्वर ब्लॉक के ग्राम गुंडरदेही मिडिल स्कूल में शिक्षक के द्वारा कक्षा के 8वीं के छात्र को बेरहमी मारपीट किये जाने की सुचना मिली है। जिसके बाद पीड़ित छात्र के पिता सहित ग्रामीणों में बहुत आक्रोश भरा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार स्कूल में पढ़ाई के दरमियान मामूली सी बात को लेकर शिक्षक ने बच्चे को बेरहमी से मारा। इस पिटाई से बच्चें के पीठ पर उंगलियों के निशान सहित खून के धब्बे भी जम गए।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल मिलेट्स कॉन्फ्रेंस का किया उद्घाटन, बोले – यह मिशन किसानों के लिए वरदान

खबर के अनुसार इस मामले को लेकर मीडिया की भूमिका सक्रिय रही। जिसको लेकर ज़िला शिक्षा अधिकारी ने एक टीम गठित कर मामले की जांच व हक़ीक़त का पता लगाने का निर्देश दिया गया था। जिसके बाद जांच रिपोर्ट में बात सामने आई की शिक्षक ने बच्चे की पिटाई की है जो की सत्य थी। अब इस मामले को लेकर ज़िला शिक्षा अधिकारी जांच रिपोर्ट को अग्रसित कर उच्च कार्यालय से जल्द से जल्द निलंबन की कार्यवाही के लिए मार्गदर्शन मांगा है।

Gariyaband News

उल्लेखनीय है कि बीते दिन हुए इस घटना की स्कूल के किसी भी शिक्षक ने पालकों जानकारी नही दी गई थी। जब देर रात दर्द से बच्चे की कराहने की आवाज आयी, तब इस बात की जानकारी हुई। परिजनों को जानकारी होने पर तड़के सुबह स्कूल पहुंचकर, आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही को लेकर जमकर हंगामा करने लगे। (Gariyaband News)

यह भी पढ़ें : उपराज्यपाल ने माता वैष्णव देवी में बने दुर्गा भवन का किया उद्घाटन, यहां एक साथ रुक सकेंगे 3 हजार श्रद्धालु

इस मामले की जानकारी होते ही स्कूल पहुंचे विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के सभी शिक्षकों व ग्रामीणों की बैठक ली और स्कूल में मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किये जाने की बात कही। (Gariyaband News)

Related Articles

Back to top button