रायपुर में शाह-नड्डा ने 7 घंटे तक किया महामंथन, 69 सीटों पर नाम लगभग तय

Shah Nadda Raipur Meeting: छत्तीसगढ़ में BJP सत्ता वापसी के लिए पूरी तरह से एक्टिव हो चुकी है। इस बीच राजधानी रायपुर में गुरुवार दोपहर (28 सितंबर) से शुरू हुई केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बैठक रात करीब 9 बजे तक चली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और महासचिव बीएल संतोष के साथ उन्होंने पार्टी नेताओं की करीब 7 घंटे तक बैठक ली। इस दौरान 69 सीटों पर मंथन के बाद नाम तय ​कर लिए गए। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि जल्द ही प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी होगी। पार्टी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से हुई बैठक में शाह ने प्रदेश के नेताओं से चुनाव की तैयारियों को लेकर सवाल किए।

यह भी पढ़ें:- World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर का पत्ता कटा

शाह ने वरिष्ठ नेताओं से पूछा कि 90 सीटों पर जीत कैसे हासिल करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष साव ने बताया कि परिवर्तन यात्रा से लेकर अलग-अलग चलाए जा रहे अभियानों के बारे में बैठक में जानकारी दी गई। अरुण साव ने बताया कि बैठक में सभी कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी किस तरह से चुनावी काम करेगी इसे लेकर भी बातचीत हुई है। टिकट को लेकर किए गए सवाल पर साव ने कहा कि बहुत जल्दी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। इस बैठक में पार्टी के चुनिंदा नेता ही शामिल हुए थे। (Shah Nadda Raipur Meeting)

बता दें कि 30 सितंबर को बिलासपुर और 3 अक्टूबर को बस्तर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाओं को लेकर भी बैठक में समीक्षा की गई। जानकारी के अनुसार इन बैठकों में बड़ी भीड़ जुटाना। बिलासपुर और बस्तर संभाग की सीटों पर व्यापक असर पड़ सके इसे लेकर भी रणनीति तैयार की गई है। बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नवीन, पूर्व सीएम रमन सिंह भी शामिल थे। केंद्रीय गृहमंत्री पहले 22 सितंबर को रायपुर आने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में गृह मंत्रालय की ओर से दौरा रद्द होने की पुष्टि की गई। इससे पहले 2 सितंबर को अमित शाह रायपुर आए थे। अमित शाह जुलाई में प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक ले चुके हैं। (Shah Nadda Raipur Meeting)

Related Articles

Back to top button