खड़े ट्रक में घुसा तेज रफ्तार वाहन, 5 लोगों की मौके पर ही मौत, 13 घायल

Yadgiri Road Accident: कर्नाटक में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला यादगिरी जिले का है, जहां एक तेज रफ्तार कार खड़े ट्रक में जा घुसी, जिसके चलते 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यादगिरी के डिप्टी SP ने बताया कि हादसा बालिचक्र के पास हुआ है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोग आंध्र प्रदेश के नंद्याल जिले के वेलागोडु गांव के रहने वाले थे, जो ख्वाजा बंदेनवाज उर्स में शामिल होने के लिए कर्नाटक के कलबुर्गी जा रहे थे।

यह भी पढ़ें:- जनसंपर्क विभाग के 12 अधिकारियों का प्रमोशन, देखें पूरी लिस्ट

पुलिस के अनुसार 18 लोगों को ले जा रहा क्रूजर वाहन ट्रक से जा भिड़ा। भीषण सड़क हादसे की सूचना मिलने के यादगिरि के डिप्टी SP बसवेश्वर और सैदापुर के पुलिस इंस्पेक्टर ने घटनास्थल का दौरा किया। घायलों को रायचूर आयुर्विज्ञान संस्तान में शिफ्ट किया गया, जहां उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (Yadgiri Road Accident)

बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Yadgiri Road Accident)

विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Yadgiri Road Accident)

Related Articles

Back to top button