3 वाहनों के बीच जोरदार टक्कर, 7 लोगों की मौके पर ही मौत

Karnataka Road Accident: कर्नाटक के विजयनगर जिले में भीषण हादसा हुआ है, जहां एक ट्रक और यात्री वाहन के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। विजयनगर एसपी श्रीहरि बाबू के मुताबिक होसपेट के पास ये हादसा टिपर, लॉरी और एक क्रूजर के बीच हुई। क्रूजर में 13 लोग सवार थे। घायलों की हालत गंभीर है। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि हादसा होसपेट शहर के बाहरी इलाके में मरियम्मनहल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा में हुई है।

यह भी पढ़ें:- PM नेतन्याहू का बड़ा बयान कहा – युद्ध हमास ने शुरू किया लेकिन खत्म इजराइल करेगा

पुलिस के मुताबिक लॉरी का एक्सल टूटने से यह हादसा हुआ। मृतक होसपेट के रहने वाले थे, जो हरपनहल्ली शहर के पास कूलाहल्ली में गोनी बसवेश्‍वर मंदिर में दर्शन करने गए थे। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। हादसे में क्रूजर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। टिपर का अगला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त होकर गिर गया है। एक लॉरी भी अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे जा गिरी। मृतकों की पहचान होसापेटे शहर के उमा (उम्र 45 साल), केंचव्वा (उम्र 80 साल), भाग्य (उम्र 32 साल), अनिल (उम्र 30 साल), गोनी बसप्पा (उम्र 65 साल), भीमलिंगप्पा (उम्र 50 साल) और युवराज (उम्र 04 साल) के रूप में की गई है। दुर्घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। (Karnataka Road Accident)

NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Karnataka Road Accident)

Related Articles

Back to top button